Himachal Pradesh राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त सर्व कर्मचारी संघ ने चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2091423

Himachal Pradesh राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त सर्व कर्मचारी संघ ने चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत सर्व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने अतिरिक्त उपायुक्त के जरिए चीफ सेक्रेटरी को ज्ञापन भेजा. विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन का लाभ देने सहित पेंशनर्स को एरियर, ग्रेच्युटी और लीव इन कैशमेंट तक नहीं मिला है. 

 

Himachal Pradesh राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त सर्व कर्मचारी संघ ने चीफ सेक्रेटरी को भेजा पत्र

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत्त सर्व कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त बिलासपुर डॉ. निधि पटेल के माध्यम से एक ज्ञापन चीफ सेक्रेटरी को भेजा है. सर्व कर्मचारी संघ के प्रदेश महासचिव होशियार सिंह चंदेल की अगुवाई में दिए गए इस ज्ञापन में संघ की मांगों को जल्द पूरा ना किए जाने पर आगामी विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करने की चेतावनी दी गई है. 

संघ ने बीते साल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को दिया था मांग पत्र
वहीं होशियार सिंह चंदेल का कहना है कि संघ ने अपना मांग पत्र बीते साल 26 दिसंबर 2023 को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को दिया था. एक महीना बीत जाने के बावजूद सरकार ने उनके मांग पत्र पर कोई गौर नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने चुनावों के समय कर्मचारियों व पेंशनरों को गुमराह किया था. 

ये भी पढे़ें- Himachal News: हमीरपुर में अवैध मीनिंग और ड्रग्स मामलों पर कसा जाएगा कड़ा शिकंजा

विद्युत बोर्ड के पेंशनरों को नहीं मिली एरियर और ग्रेच्युटी
आज तक विद्युत बोर्ड के पेंशनरों को छठे वेतन आयोग का एरियर और ग्रेच्युटी नहीं मिली है और ना ही बकाया लीव इन कैशमेंट मिला है. इतना ही नहीं वर्तमान कांग्रेस सरकार ने विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों को अभी तक ओल्ड पेंशन स्कीम से भी दूर रखा हुआ है, जिसके चलते सरकार की बेरुखी से कर्मचारियों को आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. 

ये भी पढे़ें- हिमाचलवासियों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रहा केंद्रीय अंतरिम बजट 2024!

उन्होंने कहा कि पेंशनरों ने अपनी सर्विस के दौरान हिमाचल को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का काम किया है. वर्तमान सरकार इस गलतफहमी में ना रहे कि वे सेवानिवृत हो चुके हैं. पेंशनर अपने हकों के लिए हर प्रकार के कदम उठाने में सक्षम हैं, वहीं इस दौरान हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद सेवानिवृत सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान तिलक राज शर्मा, महासचिव बशीर दुर्रानी, प्रदेश कार्यालय सचिव सुरेश शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे. 

WATCH LIVE TV

Trending news