Himachal Pradesh Vidhansabha Session 2023: धर्मशाला के तपोवन में शुरू हुआ हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2017902

Himachal Pradesh Vidhansabha Session 2023: धर्मशाला के तपोवन में शुरू हुआ हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र

Himachal Pradesh Vidhansabha Winter Session 2023: धर्मशाला के तपोवन में हिमाचल प्रदेश का 5 दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू हो चुका है. इस सत्र के लिए 471 प्रश्न आए हैं. आज के इस सत्र में कई मुद्दों पर हंगामा होने वाला है.    

 

Himachal Pradesh Vidhansabha Session 2023: धर्मशाला के तपोवन में शुरू हुआ हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र

Himachal Pradesh Vidhansabha Session 2023: हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज सुबह 11 बजे धर्मशाला के तपोवन में शुरू हुआ. पांच दिन तक चलने वाले इस सेशन के लिए 471 प्रश्न तैयार किए गए हैं. बता दें, धर्मशाला के तपोवन में यह चौदहवीं विधानसभा का चौथा सेशन है जो 19 दिसंबर यानी आज से 23 दिसंबर तक चलेगा.

बता दें, विधानसभा सत्र को लेकर बीते दिन शाम को भाजपा विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें सदन के भीतर कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति तैयार की गई. विपिन परमार ने कहा कि भाजपा सदन के भीतर कांग्रेस की 10 गरंटीयों को लेकर जवाब लेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने भाजपा द्वारा जनहित में खोले गए सैकड़ो संस्थाओं को बंद करने का काम किया है, जिससे लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें- जयराम ठाकुर का प्रदेश में निवेश पर किया बयान दुर्भाग्यपूर्ण- कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम

इसके साथ ही कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है, प्रदेश में स्वास्थ्य संस्थानों की हालत खराब हो चुकी है,  इसे लेकर भी सरकार से जवाब लिए जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा जनहित से जुड़े मुद्दों को सदन में जोरदार तरीके से उठाएगी और सरकार से उचित जवाब लेगी. विपन परमार ने कहा कि जितना रोष आज प्रदेश की जनता में वर्तमान सरकार के खिलाफ है उसकी एक झलक आज धर्मशाला की सड़कों पर देखने को मिली है.

वहीं, शीतकालीन सत्र के लिए धर्मशाला पहुंचे सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भाजपा की आक्रोश रैली को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास करने के लिए कुछ नहीं है. प्रदेश में जब आपदा आई तब बीजेपी हिमाचल और आपदा प्रभावितों के साथ खड़ी नहीं रही, लेकिन अब आक्रोश रैली निकालकर किस पर आक्रोश दिखाना चाहती है.

ये भी पढ़ें- जनता के शोर से हिल जाएगी कांग्रेस सरकार, मोदी को पीएम बनाना है तीसरी बार!

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि हर गारंटी 5 साल के लिए दी जाती है और 3 गारंटी हमने पूरी कर दी हैं, बाकी गारंटियों को आने वाले समय में आर्थिक स्थिति ठीक होने पर पूरा कर दिया जाएगा. सीएम ने कहा कि दुबई में निवेशकों को हॉस्पिटैलिटी सेक्टर, हाइड्रो सेक्टर और टूरिज्म सेक्टर में आने का निमंत्रण दिया गया है. जनवरी में इन्वेस्टर हिमाचल आएंगे, हमारे पास जो भूमि उपलब्ध होगी, उन्हें प्रोजेक्ट आबंटित किए जाएंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news