Himachal Weather Update: मनाली में हुई भारी बर्फबारी, चूड़धार की ऊंची चोटियों ने ओढ़ी बर्फ की चादर
Advertisement

Himachal Weather Update: मनाली में हुई भारी बर्फबारी, चूड़धार की ऊंची चोटियों ने ओढ़ी बर्फ की चादर

Himachal Pradesh Weather Update Snowfall Video: हिमाचल प्रदेश के मनाली शहर में जमकर बर्फबारी हुई. ऐसे में शहर बर्फ की मोटी चादर से ढका हुआ है. 

Himachal Weather Update: मनाली में हुई भारी बर्फबारी, चूड़धार की ऊंची चोटियों ने ओढ़ी बर्फ की चादर

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम खराब चल रहा था. ऐसे में देर रात राजधानी शिमला में ताजा बर्फबारी हुई, जिसके बाद आज सुबह की तस्वीर बेहद खूबसूरत दिखाई दे रही है. शिमला, जाखू, कुफरी, नालदेहरा, खड़ा पत्थर में ताजा बर्फबारी हुई है. ऐसे में यहां पहुंच रहा सैलानी ठंडे और खुशनुमा मौसम का मजा ले रहा है. वहीं,  प्रशासन द्वारा सड़क से बर्फ हटाने का काम जारी है. 

वहीं, मनाली में काफी ज्यादा बर्फबारी हुई. ऐसे में शहर की रोड मानो सफेद चादर से ढक गई. वहीं बर्फबारी के चलते कई सारे रास्ते बंद करने पड़े. इतना ही नहीं ट्रांसर्फामर भी ठप रहा. पानी भी बर्फ जैसी लोगों को पीनी पड़ रही है. 

सिरमौर जिले की सबसे ऊंची चोटी और पवित्र तीर्थ चूड़धार में बर्फबारी का क्रम जारी है.  यहां लगभग 1 फुट ताजा बर्फ पड़ चुकी है. इसके अलावा नोहराधार और हरिपुरधार की पहाड़ियों ने भी बर्फ की चादर ओढ़ ली है. जबकि निचले इलाकों में रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है. जिले की ऊंची चोटियों पर बर्फ पड़ने से पड़ोसी राज्यों के पर्यटकों की आमद भी शुरू हो गई है. 

ऐसे में बारिश और बर्फबारी से पिछले 3 महीनों से बारिश की बूंद बूंद को तरस रहे खेतों को जहां पर्याप्त नमी मिल गई है. वहीं सर्वोत्तम खाद का काम करने वाली बर्फ से भी वादियां गुलजार हो गई हैं. सिरमौर जिले की सबसे ऊंची चोटी और लाखों श्रद्धालुओं की श्रद्धा का केंद्र पवित्र तीर्थ स्थल चूड़धार में लगभग 1 फुट बर्फ पड़ चुकी है.  चूड़धार चोटी पर सीजन की यह पांचवी बर्फबारी है. 

हिमाचल में OPS बहाल होने पर जनता में दिखी खुशी, कहा कांग्रेस सरकार ने वादे किए पूरे

इसके अलावा नोहराधार और हरिपुरधार की चोटियों ने भी सफेदी ओढ़ ली है. यहां शुक्रवार दिन और रात में भी हल्की बर्फबारी हुई है. जबकि जिले के निचले और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश का दौर चलता रहा.  ऐसे में बारिश और बर्फ से किसानों और बागवानों के चेहरे खिल उठे हैं.  3 महीनों से सूखे की मार झेल रहे खेत और बाग बगीचों को संजीवनी मिली है. हालांकि बर्फबारी और ठंड से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. 

Watch Live

Trending news