Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश के इन इलाकों में बाढ़ की संभावना, अलर्ट जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1753542

Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश के इन इलाकों में बाढ़ की संभावना, अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather Update News in Hindi Today: दिल्ली एनसीआर में बीती रात से हो रही बारिश के बीच हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में बाढ़ की अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

Himachal Pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश के इन इलाकों में बाढ़ की संभावना, अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather: दिल्ली एनसीआर में देर रात से ही बारिश हो रही है, जिसके बाद गर्मी से राहत भी मिली है, लेकिन कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां बारिश के बाद जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. इस बीच आईएमडी हिमाचल प्रदेश की ओर से 26 जून दोपहर 1 बजे से करीब 24 घंटे के लिए बाढ़ के खतरे की चेतावनी जारी कर दी है. 

इन इलाकों में बाढ़ की संभावना
विभाग की ओर से चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, शिमला, सिरमौर और मंडी जिलों के कुछ जल क्षेत्रों और इलाकों में बाढ़ आने की आशंका जताई है. IMD की ओर से किए गए ट्वीट के अनुसार, अगले 24 घंटों में लगातार बारिश होने की वजह से बाढ़ आने की संभावना है. 

शिमला में भारी बारिश के बिगड़े हालात
बता दें, शिमला के रामपुर तहसील के सरपारा गांव में बादल फट गया, जिसकी वजह से यहां काफी नुकसान हुआ. वहीं, कुल्लू जिला में भी भारी बारिश
के चलते मौहल खड्ड में बाढ़ आ गई, जिससे यहां कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. ऐसे में अब IMD की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि आने वाले पांच दिनों में हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश होगी, जिसकी वजह से यहां के हालात बिगड़ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Weather News: स्वीमिंग पूल बनीं साइबर सिटी की सड़कें, लोग खुले में ही तैरते दिखे

 

बाढ़ की आशंका को देखते हुए किसानों को दी गई सलाह
IMD के मुताबिक, भारी बारिश के कारण फसलों, पेड़-पौधों और हाल ही में बोई गई फसल और बीजों को काफी नुकसान हो सकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए किसानों को सलाह दी गई है कि अपनी फसलों को बारिश से होने वाले नुकसान से बचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम कर लें. इसके साथ ही अपने नए पौधों का भी खास ध्यान रखें. 

WATCH LIVE TV

Trending news