Ration Card: हिमाचल में राशन कार्ड होल्डर के लिए खुशखबरी, अब बढ़कर मिलेगा आटा और चावल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1619010

Ration Card: हिमाचल में राशन कार्ड होल्डर के लिए खुशखबरी, अब बढ़कर मिलेगा आटा और चावल

Ration Card: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड होल्डर के लिए राशन का कोटा बढ़ाया है.  उपभोक्ताओं को इसी महीने से ही राशन डिपुओं में 15 किलो आटा और 8 किलो चावल दिए जाएंगे.

Ration Card: हिमाचल में राशन कार्ड होल्डर के लिए खुशखबरी, अब बढ़कर मिलेगा आटा और चावल

Ration Card in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश सरकार ने राज्य की साढ़े 19 लाख राशनकार्ड धारक परिवारों को तोहफा दिया है.  बता दें, सरकार ने राशन कार्ड होल्डर के लिए राशन का कोटा बढ़ाया है.  उपभोक्ताओं को इसी महीने से ही राशन डिपुओं में 15 किलो आटा और 8 किलो चावल देने के निर्देश दिए हैं. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में 23 मार्च तक मौसम रहेगा खराब, कई शहरों में जमकर हो रही बारिश

बता दें, सालों के बाद उपभोक्ताओं को इतना राशन मिल रहा है.  पहले राशन कार्ड होल्डर  को 7 किलो तक चावल और 13 किलो तक आटा ही प्रति राशनकार्ड दिया जाता रहा है. ऐसे में राशन बढ़ाए जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी.  

वहीं, मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हिमाचल में फर्जी राशनकार्ड को ब्लॉक करने की मुहिम चल रही है. हजारों लोग ऐसे पाए गए हैं, जिनकी राशनकार्ड में डबल एंट्री हुई है.  पंचायतों और डिपो से इन लोगों का रिकॉर्ड मांगा जा रहा है. साथ ही डबल एंट्री पाए जाने पर इन्हें ब्लॉक किया जा रहा है.  

Power Cut: हिमाचल के सिरमौर में 14 घंटे से बत्ती गुल, पावर कट से लोगों की बढ़ी मुसीबतें

बता दें, प्रदेश सरकार की ओर से राशनकार्ड धारक उपभोक्ताओं को चार में से तीन दालें दी जा रही हैं. इसमें मलका, माश, दाल चना और मूंग शामिल है. इनमें से उपभोक्ता पसंद की तीन दालें ले सकते हैं.  इसके साथ ही दो लीटर तेल (रिफाइंड और सरसों), चीनी और एक किलो नमक पर प्रदेश सरकार सब्सिडी दे रही है, जबकि आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर उपलब्ध कराती है. 

Watch Live

Trending news