हिमाचल में नहीं थम रहा Taxi Union विवाद, टैक्सी ऑपरेटर ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1749185

हिमाचल में नहीं थम रहा Taxi Union विवाद, टैक्सी ऑपरेटर ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

हिमाचल की राजधानी में दो टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के बीच की लड़ाई अब सिरमौर बनाम शिमला हो गई है.  नेताओं व यूनियन पदाधिकारियों के भड़काऊ भाषण से क्षेत्रवाद की चिंगारी सुलगी है.

हिमाचल में नहीं थम रहा Taxi Union विवाद, टैक्सी ऑपरेटर ने DC ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

देवेंद्र वर्मा/शिमला: हिमाचल की राजधानी में दो टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के बीच की लड़ाई अब सिरमौर बनाम शिमला हो गई है.  नेताओं व यूनियन पदाधिकारियों के भड़काऊ भाषण से क्षेत्रवाद की चिंगारी सुलगी है. इसकी आंच अब आम जनता पर पड़ने लगी है.  टैक्सी ऑपरेटरों के 10 बजे के बाद काम नहीं करने से लोग परेशान हुए, क्योंकि शिमला में दर्जनों टैक्सियां स्कूली बच्चों को घर व पाठशाला ले जाने का काम करती हैं.  इनके काम नहीं करने से टूरिस्ट भी परेशान हो रहे हैं. 

Vinayaka Chaturthi 2023: आषाढ़ माह की विनायक चतुर्थी पर गणेश जी की घर पर ऐसे करें पूजा

सिरमौर जिले की चूड़ेश्वर टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के चालकों के खिलाफ प्रशासन और पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने से नाराज शिमला की देवभूमि टैक्सी ऑपरेटर यूनियन आज शिमला में सड़कों पर उतर आई है. टैक्सी ऑपरेटरों ने AG चौक से DC ऑफिस तक रैली निकाली. 

शिमला में 16 जून को दो टैक्सी ऑपरेटर के बीच झगड़ा हुआ था.  एक यूनियन शिमला की है तो दूसरी सिरमौर जिले की है.  दोनों यूनियन के ड्राइवर के बीच दो से तीन बार लड़ाई हो गई है. दो दर्जन से ज्यादा गाड़ियां तोड़ी जा चुकी हैं, लेकिन जिला प्रशासन और पुलिस एक सप्ताह बाद भी इस विवाद को सुलझाने में नाकाम रहा है.  इस मामले में पुलिस ने दोनों और से क्रॉस FIR दर्ज कर रखी है.  दोनों यूनियन की ओर से मार-पीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है. 

बता दें, कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह के बयान के बाद ज्यादा हालात बिगड़ गए हैं.  इससे सिरमौर के लोग भड़क गए हैं.  नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी अनिरुद्ध सिंह के भाषण की कड़ी निंदा की.  इसके बाद ही सिरमौर के लोगों ने DC ऑफिस के बाहर धरना दिया. वहीं, अब शिमला की टैक्सी यूनियन सड़कों पर उतर आई है. 

देवभूमि टैक्सी ऑपरेटर यूनियन के सदस्य  ने बताया कि उनकी मांग केवल गुंडा तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने की है.  क्षेत्रवाद और N नंबर यानी नाहन की गाड़ियां शिमला में नहीं चलने देने के आरोप गलत हैं.  उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले चूड़ेश्वर यूनियन के जिन लोगों ने लकड़ बाजार में आकर हमला किया है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. 

SDM की अध्यक्षता में कमेटी गठित DC शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि इस विवाद को सुलझाने के लिए कमेटी गठित की गई है. यह कमेटी आज भी स्टेक होल्डर के साथ मीटिंग करेगी और जल्द विवाद को सुलझा दिया जाएगा. 

 

Trending news