Himachal Weather Update: हिमाचल में कहीं धूप तो कहीं बर्फ, जानें क्या है अगले 7 दिनों में मौसम का हाल
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल में कहीं धूप तो कहीं बर्फ, जानें क्या है अगले 7 दिनों में मौसम का हाल

Himachal Weather Update:  हिमाचल प्रदेश के कई शहरों में ठंड ने दस्तक दे दी है. हालांकि, सर्दी के मौसम में कई जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया है. ऐसे में कहीं धूप है, तो कहीं छांव. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में कहीं धूप तो कहीं बर्फ, जानें क्या है अगले 7 दिनों में मौसम का हाल

Himachal Weather Update: देश में सर्द के मौसम ने दस्तक दे दी है. कई राज्यों में ठंड के कारण लोगों को सुबह और रात के समय में धुंध का भी सामना करना पड़ता है. राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित पंजाब और हिमाचल में ठंड के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने संभाला कार्यभार, पहले ही दिन कही ये बात

बात करें, हिमाचल प्रदेश की तो, यहां भी कई शहरों में ठंड ने दस्तक दे दी है. हालांकि, सर्दी के मौसम में कई जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया है. बता दें, प्रदेश की राजधानी शिमला में 7 साल बाद अधिकतम तापमान में उछाल आया है. सोमवार को शिमला में अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था. ये तापमान इससे पहले दिसंबर साल 2016 में 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

उर्फी जावेद के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत,अश्लीलता फैलाने की वजह से मुश्किलों में फंसी!

ऐसे में आज भी मौसम साफ रहने और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी के आसार दिख रहे हैं. बता दें, सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 28.6, बिलासपुर में 24.5, सोलन में 26.0, कांगड़ा में 24.3, नाहन में 24.2, चंबा में 23.8, धर्मशाला में 23.7, हमीरपुर में 24.1, मंडी में 23.1, भुंतर में 22.4, मनाली में 16.6, कल्पा में 14.6, केलांग में 11.0 डिग्री और शिमला में 20.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था. 

ऐसे में मौसम विज्ञान शिमला के अनुसार प्रदेश में कुछ दिनों तक मौसम साफ रहने के अनुमान हैं. विभाग के मुताबिक, राज्य में 13 से 17 दिसंबर तक मौसम सामान्य रहेगा. ऐसे में हो सकता है कि तापमान बढ़े ही. वहीं उधर मैदानी इलाके जैसे ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कुछ क्षेत्रों में 15 दिसंबर तक सुबह और रात के समय धुंध छाए रहेंगे, जिसके लिए येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.  

Watch Live

Trending news