Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बर्फबारी के चलते चूड़धार यात्रा पर लगी रोक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1464217

Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बर्फबारी के चलते चूड़धार यात्रा पर लगी रोक

Himachal Weather Update: हिमाचल के नाहन में बर्फबारी के कारण सिरमौर के डीसी ने चूड़धार की यात्रा पर रोक लगा दी है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बर्फबारी के चलते चूड़धार यात्रा पर लगी रोक

देवेंद्र वर्मा/नाहन: देश के कई हिस्सों में ठंड ने दस्तक दे दी है. वहीं हिमाचल में भी सर्द ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. इस बीच जिले की सबसे ऊंची चोटी क्षेत्र के प्रसिद्ध आराध्य देव शिरगुल महाराज की तपस्थली चूड़धार की यात्रा पर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है. दरअसल, चूड़धार में अब तक 3 बार भारी बर्फबारी हो चुकी है. जिसे देखते हुए  सुरक्षा की दृष्टि से चूड़धार यात्रा पर जिला प्रशासन ने रोक लगाई है.  

Himachal Election: EVM में बंद है इन कैंडिडेट्स की किस्मत, 8 दिसंबर को किसकी होगी जीत?

बर्फबारी के कारण डीसी सिरमौर आर.के. गौतम ने बताया कि चूड़धार की चोटी बहुत अधिक ऊंचाई पर होने के चलते यहां सबसे जल्दी बर्फबारी का दौर शुरू हो जाता है. ऐसे में चूड़धार के रास्ते पूरी तरह से बंद हो जाते हैं. इतनी ही नहीं, लोगों के घरों, सड़क पर बर्फ की मोटी चादर बिछ जाती है. साथ ही पेयजल और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी ठप हो जाती है. 

गुजरात चुनाव में BJP की शानदार जीत को लेकर हिमाचल CM जयराम ठाकुर ने कही ये बात

बर्फबारी से सड़क पूरी तरह से ढक जाती है. जिसके कारण यहां आने-जाने वाले श्रद्धालु अक्सर रास्ता भटक जाते हैं.  कई बार श्रद्धालु रास्ता भटकने के कारण भीषण बर्फबारी में अपनी जान तक गवा चुके हैं.  ऐसे में आराध्य देव शिरगुल महाराज की तपोस्थली चूड़धार यात्रा पर मौसम को देखते हुए प्रतिबंध लगाया गया है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह अभी चूड़धार यात्रा पर ना जाए, ताकि किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना सामने ना आए.  

Watch Live

Trending news