Bilaspur: दिवाली पर HRTC प्रबंधन ने बिलासपुर से बद्दी व चंडीगढ़ के लिए 10 बसों का किया प्रबंध
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1953626

Bilaspur: दिवाली पर HRTC प्रबंधन ने बिलासपुर से बद्दी व चंडीगढ़ के लिए 10 बसों का किया प्रबंध

Bilaspur News in Hindi: दिवाली के पावन अवसर पर एचआरटीसी प्रबंधन ने बिलासपुर से बद्दी व चंडीगढ़ के लिए 10 बस रुटों का प्रबंध किया गया है. यात्रियों की बढ़ती संख्या को देख और बसें भी हैं बढ़ाने की भी बात कही.

Bilaspur: दिवाली पर HRTC प्रबंधन ने बिलासपुर से बद्दी व चंडीगढ़ के लिए 10 बसों का किया प्रबंध

Bilaspur News: दीपों का त्योहार दीपावली के खास मौके पर जहां बाजारों में रौनके लौट आई है, तो वहीं हिमाचल पथ परिवहन विभाग ने भी यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अपनी तैयारियां मुकम्मल कर ली है. वहीं बात करें बिलासपुर की तो दिवाली के पर्व को देखते हुए एचआरटीसी डिपो प्रबंधन द्वारा बिलासपुर बस अड्डे से बद्दी व चंडीगढ़ रुट के लिए 10 बसों का प्रबंध किया गया है.

इसके अलावा अगर त्योहारी सीजन के दौरान यात्रियों की संख्या बढ़ती है तो और बसों का भी प्रबंध किया जाएगा. इस बात की जानकारी देते हुए एचआरटीसी डिपो बिलासपुर के यातायात प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि दीवाली के खास मौके पर बद्दी, नालागढ़ व चंडीगढ़ आने जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाती है.

जिसे देखते हुए एचआरटीसी की 10 अतिरिक्त बसों का प्रावधान किया गया है जिसमें 10 नवंबर को बिलासपुर से चंडीगढ़ रुट पर 04 बसों व 11 नवंबर को 03 अतिरिक्त बसों को लगाया गया है जबकि बिलासपुर से बद्दी रुट पर 10 नवंबर को 02 बसें और 11 नवंबर को 01 अतिरिक्त बस लगाई गई है. इसके अलावा इन रूटों पर यात्रियों की संख्या बढ़ने पर एचआरटीसी प्रबंधन और अधिक बसों की व्यवस्था करेगा. 

साथ ही उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए इस त्योहारी सीजन के दौरान एचआरटीसी कर्मचारियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं. वहीं, यातायात प्रबंधक विनोद कुमार ने बताया कि त्योहारों के दौरान अक्सर देखने को मिलता है कि लोगों को अन्य राज्यों से अपने घरों को आने व दिवाली त्योहार के उपरांत वापस लौटने के प्रति यातायात सुविधा उपलब्ध न होने के कारण बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बिलासपुर मुख्यालय हिमाचल प्रदेश का केंद्र बिंदु होने के चलते चारों ओर से लोग इस उम्मीद से यहां आते हैं कि बिलासपुर बस अड्डे से उन्हें बद्दी व चंडीगढ़ के लिए आसानी से बस उपलब्ध हो जाएगी.

जिसे ध्यान में रखते हुए एचआरटीसी प्रबंधन ने इस बार अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की है. साथ ही उन्होंने कहा कि इन बसों का समय निर्धारित नहीं किया गया है और जैसे ही बस सवारियों से भर जाएगी तुरंत बस अपने रुट में लिए रवाना हो जाएगी.

Trending news