1 जुलाई से लागू होने जा रहे नए कानून को लेकर आईजी पुलिस जेपी सिंह ने करवाया अवगत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2311143

1 जुलाई से लागू होने जा रहे नए कानून को लेकर आईजी पुलिस जेपी सिंह ने करवाया अवगत

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में 1 जुलाई से नए कानून लागू होने जा रहे हैं, जिनके बारे में आईजी जेपी सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान अवगत कराया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश में क्राइम रेट को लेकर भी जानकारी दी. 

1 जुलाई से लागू होने जा रहे नए कानून को लेकर आईजी पुलिस जेपी सिंह ने करवाया अवगत

देवेंद्र वर्मा/नाहन: सिरमौर प्रवास के दूसरे दिन आज जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में आईजी पुलिस जेपी सिंह मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने जिला सिरमौर में क्राइम की स्थिति को लेकर मीडिया को जानकारी दी.

मीडिया से बातचीत करते हुए हिमाचल पुलिस में आईजी पद पर तैनात जेपी सिंह ने बताया कि जिला सिरमौर में क्राइम की स्थिति सामान्य है. उन्होंने बताया कि क्राइम के मामले को लेकर उन्होंने जिला सिरमौर के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की है. जिला सिरमौर में क्राइम की स्थिति बीते वर्ष के समांतर ही है. इसके साथ ही कहा कि कुछ मामलों में कम मामले दर्ज हुए हैं. हालांकि कुछ मामलों में बीते वर्ष के मुकाबले अधिक मामले भी दर्ज हुए हैं, लेकिन कुल मिलाकर स्थिति पहले की तरह ही है. 

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस के 15 विधायक!

उन्होंने कहा कि इसका कारण हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव भी हैं, क्योंकि चुनाव के दौरान पुलिस के अधिकतर जवान चुनावी ड्यूटी पर तैनात थे, लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस वर्ष के बाकी बचे हुए महीनों में क्राइम पर अधिक कंट्रोल किया जाएगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में नशे के कारोबार पर नियंत्रण रखने के लिए विभाग एक विशेष मुहिम चलाने जा रहा है, जिसके लिए रूपरेखा तैयार की जा रही है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 1 जुलाई से भविष्य की स्थिति को देखते हुए कुछ नए कानून लागू किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां जो पहले कानून लागू थे उनमें जो त्रुटियां पाई गईं उनको देखते हुए इन नए कानून में संशोधन किया गया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि इन नए कानून के लागू होने से मामलों को सुलझाने में समय की बचत होगी और लोगों को समय से न्याय मिल सकेगा. उन्होंने बताया कि इन नए कानूनो में नई टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल किए जाने की बात कही गई है, जिसे साइबर क्राइम के मामलों को सुलझाने में काफी मदद मिलेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news