Shimla News: शिमला में ITBP की 43वीं वाहिनी चलाया स्वच्छता अभियान, लोगों को किया जागरुक
Advertisement

Shimla News: शिमला में ITBP की 43वीं वाहिनी चलाया स्वच्छता अभियान, लोगों को किया जागरुक

Shimla News: हिमाचल के शिमला जिला के ज्यूरी के समीप आईटीबीपी  की 43वीं वाहिनी द्वारा  स्वच्छता अभियान चलाया गया.  इस दौरान हिमवीर, उनके परिजन एवं बच्चों ने ज्यूरी बाजार और आस-पास की सफाई कर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया. 

Shimla News: शिमला में ITBP की 43वीं वाहिनी चलाया स्वच्छता अभियान, लोगों को किया जागरुक

Himachal News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के शिमला जिला के ज्यूरी  के समीप भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की 43वीं वाहिनी के जवानों उनके परिजनों व बच्चों ने मिलकर सफाई अभियान चलाया. इस दौरान लोगों को भी संदेश दिया की आज इस विशेष दिन पर सफाई अभियान चला कर स्वच्छ भारत का सपना साकार करें. साथ ही लोगों को सचेत किया  की सफाई के प्रति हर रोज सजग रहना होगा.  अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने के लिए पहले स्वयं पहल करे ताकि अन्य लोग इस से प्रेरित हो. 

Asian Games Today: शूटिंग में भारत को गोल्ड, गोल्फर अदिति सिल्वर जीत रचा इतिहास

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह प्रयास है कि सफाई अभियान को पूरे देश में चलाकर देश के कोने-कोने में बसे लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करें. इस दौरान आईटीबीपी की ओर से बच्चो में पेंटिंग प्रतियोगिता भी कराई गई ताकि बच्चो में भी सफाई के प्रति जागरूकता आए. 

डिप्टी कमांडेंट आईटीबीपी 43 बटालियन  कृष्णा राजक ने बताया कि आज बहुत ही हर्ष का विषय है कि स्वच्छता अभियान के ऊपर आज पूरे देश भर में अभियान चलाया गया है. इसमें आईटीबीपी के जवान उनके परिजन व बच्चे शामिल हुए.  उन्होंने कहा यह अभियान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लोगों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने के लिए किया गया है. साथ ही कहा कि सफाई अभियान एक दिन चला कर नहीं, हर रोज कम से कम 1 घंटा करना चाहिए और पूरे 365 दिन तक यह अभ्यास डाला जाए. इससे  हमारा देश स्वच्छ बना रहेगा. 

Avneet Kaur: अवनीत कौर ने अपने हॉट लुक से इंटरनेट पर मचाई तबाही, देखें हॉट मूव्स

Trending news