Jhanduta Himachal Election Winner: झंडूता विधानसभा सीट पर क्या BJP मार पाएगी हैट्रिक?
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1473380

Jhanduta Himachal Election Winner: झंडूता विधानसभा सीट पर क्या BJP मार पाएगी हैट्रिक?

Jhanduta Himachal Election Winner: हिमाचल प्रदेश में  विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित किए जाएंगे. जानिए झंडूता सीट पर किसकी जीत होगी. 

Jhanduta Himachal Election Winner: झंडूता विधानसभा सीट पर क्या BJP मार पाएगी हैट्रिक?

Jhanduta Himachal Election Winner: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउटिंग शुरू हो जाएगी. ऐसे में बिलासपुर जिले की झंडूता विधानसभा सीट (Jhanduta VidhanSabha Result) पर कौन बाजी मारेगा यह देखना होगा. 

Himachal Pradesh Elections Final Results List

Himachal Vidhansabha Chunav Result 2022: जानें कैसे देख सकेंगे हिमाचल चुनाव रिजल्ट के सबसे तेज नतीजे

हिमाचल प्रदेश में गुरुवार रात तक ये साफ हो जाएगा कि राज्य में किसकी सरकार बन रही है. वहीं, सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा इसका फैसला भी मतगणना के साथ साफ हो जाएगा.  

ये हैं इस सीट पर उम्मीदवार
BJP: जे.आर. कटवाल (JR Katwal)
Congress: विवेक कुमार (Vivek Kumar)
AAP: सुधीर सुमन (Sudhir Suman)

Bilaspur Vidhansabha Chunav Result 2022: बिलासपुर विधानसभा सीट पर कौन मारेगा बाजी?

झंडूता विधानसभा सीट नंबर 46 है. इस विधानसभा सीट पर साल 2017 में जीत राम कटवाल  (Jeet Ram Katwal) को विधायक चुना गया था. वह बीजेपी (BJP) से विधायक हैं. साथ ही वह हिमाचल के बड़े राजनीतिक चेहरों में से एक हैं. इस सीट पर मुख्य मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही है. हालांकि, बीजेपी इसबार जीत की हैट्रिक लगाती है या नहीं यह देखना होगा, क्योंकि साल 2012 में यहां से बीजेपी के रिखी राम कौंडल ने चुनाव जीता था. 

बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को मतदान हुए थे. ऐसे में 8 दिसंबर को हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित होंगे है. 

Watch Live

Trending news