Eye Makeup Tips: इस तरह से करें आंखों पर मस्कारा का इस्तेमाल, आपकी पलकें दिखेंगी सुंदर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1241740

Eye Makeup Tips: इस तरह से करें आंखों पर मस्कारा का इस्तेमाल, आपकी पलकें दिखेंगी सुंदर

हर लड़की की इच्छा होती है कि वह सुंदर लगे. ऐसे में हर लड़की अपने आपको को और सुंदर बनाने के लिए मेकअप करती है. ऐसे में अगर आपकी आंखों पर मेकअप अच्छा हो, तो वह आपके खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है.

Eye Makeup Tips: इस तरह से करें आंखों पर मस्कारा का इस्तेमाल, आपकी पलकें दिखेंगी सुंदर

Eye Makeup Tips: हर लड़की की इच्छा होती है कि वह सुंदर लगे. ऐसे में हर लड़की अपने आपको को और सुंदर बनाने के लिए मेकअप करती है. ऐसे में अगर आपकी आंखों पर मेकअप अच्छा हो, तो वह आपके खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है. अगर आप ज्यादा मेकअप नहीं करना चाहती, तो आप केवल आई मेकअप के साथ भी अपने लुक को खास बना सकते हैं. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप अपना आई मेकअप सबसे खास बना सकती है. 

HP Constable Recruitment Exam: हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए CM जयराम का अभर्थियों को तोहफा

आपको अपनी आंखों के लिए सबसे पहले सही मस्कारा का चयन करना चाहिए. यहां क्वालिटी के साथ आपको कई सारी चीजों का ध्यान रखना होगा. सबसे पहले आप यह तय कीजिए कि आप किस तरह का मस्कारा चाहती हैं. वॉटरप्रूफ या वॉटर सॉल्युबल. यह आप मौसम के हिसाब से पसंद कर सकती हैं. 

जिला परिषद कर्मियों की हड़ताल के समर्थन में उतरे जिला ब्लाक के प्रधान और उपप्रधान

आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि वॉटरप्रुफ मस्कारा को रिमूव करते वक्त थोड़ा समय लग सकता है और उसे रिमूव करने के लिए मेहनत भी लगती है. वहीं, अगर अगर आपको अपने मस्कारा को आंखों पर फैलने से रोकना है, तो वॉटरप्रूफ को चुनना ही सही रहेगा. 

अब ये सवाल भी है कि मस्कार इस रंग की खरीदे. इसके लिए आपको हमेशा अपनी आंखों के रंग और स्किन टोन को ध्यान में रखकर खरीदना होगा. अगर आप आंखों को खास और उभरा हुआ दिखाना चाहती हैं, तो ब्लैक मस्कार अच्छा माना जाता है. इसके साथ ही नैचुरल लुक के लिए आप ब्राउन मस्कारा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा ब्राउन आंखों के साथ आप ब्लू मस्कारा भी इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. जिनकी पलकें पतली होती है, वह बड़े मस्कारा ब्रश और थोड़े गाढ़े मस्कारा का इस्तेमाल करें. इससे आपकी आंखें और खूबसूरत लगेंगी. 

TMKOC: तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो ने पूरे किए 3500 एपिसोड, केक काटकर किया सेलिब्रेट

ऐसे करें मस्कारा
1. मस्कारा को आप हमेशा आई मेकअप के बाद लगाएं. इसके बाद आप आईलैश को कर्ल करें, ताकि आपके पलकों को सही वॉल्यूम मिल सके. 
2. अब आईलैश पर प्राइमर का उपयोग करें, ताकि मस्कारा आपका लंबे समय तक टिका रहे. 
3. अब अपने मस्कारा फिर से डबल कोट करें और 30 सेकेंड तक इंतजार करें. 
4. ये भी ध्यान रखें कि मस्कारा अप्लाई करते वक्त बीच में सूखे नहीं, इससे आपकी पलकें भुरभरी और कमजोर होकर टूट सकती हैं. 

Watch Live

Trending news