HP Constable Recruitment Exam: हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए CM जयराम का अभर्थियों को तोहफा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1241420

HP Constable Recruitment Exam: हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए CM जयराम का अभर्थियों को तोहफा

बिलासपुर पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 74 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का कल यानी 3 जुलाई को होनी है. जिसके लिए जिला में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

HP Constable Recruitment Exam: हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए CM जयराम का अभर्थियों को तोहफा

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: बिलासपुर पुलिस विभाग में कांस्टेबल के 74 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का कल यानी 3 जुलाई को होनी है. जिसके लिए जिला में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. वहीं, इन परीक्षा केंद्रों में फोर लेयर सिक्योरिटी का भी बंदोबस्त किया गया.  जिसमें बटालियन, जिला पुलिस सहित, सीआईडी, विजिलेंस व एसपी ऑफिस की सिक्योरिटी विंगस चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगी. 

इसके साथ ही बता दें, सबसे खास बात ये है कि सीएम जयराम ठाकुर ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में भाग ले रहे परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए उन्हें सरकारी बसों में आज और कल निःशुल्क यात्रा की सुविधा देने का ऐलान किया है. 

इस बात की जानकारी सीएम ने ट्वीट करके दी. उन्होंने लिखा कि, परीक्षार्थि परीक्षा स्थल तक और फिर परीक्षा स्थल से वापसी की यात्रा अपना एडमिट कार्ड दिखाकर नि:शुल्क कर सकते हैं. परीक्षार्थियों से आग्रह है कि वे बस परिचालक को अपने एडमिट कार्ड सहित मेरा यह संदेश या संबंधित अधिसूचना दिखाएं. 

वहीं, पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा के फेयर और सफल आयोजन के लिए 160 स्कूलों-कॉलेजों के लेक्चरार्स की सेवाएं ली जाएंगी, तो साथ ही परीक्षा केंद्र के अंदर व बाहर 300 पुलिस कर्मचारियों की तैनाती होगी. जो कि डीएसपी व एएसपी को अपनी रिपोर्ट देंगे, ताकि लिखित परीक्षा को कोई भी प्रभावित ना कर सके. इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक बिलासपुर एस.आर. राणा ने कहा कि 74 पदों पर भर्ती के लिए 4,185 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड भेजे गए हैं. वहीं, इन पदों में से जनरल कांस्टेबल के 52 पद, महिला कांस्टेबल के 17 पद और ड्राइवर्स के 05 पद शामिल हैं.

नाहन में 11 स्कूलों को मिला स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार, स्कूल प्रबंधन ने जताई खुशी

साथ ही उन्होंने कहा कि 8 परीक्षा केंद्रों पर फोर लेयर सिक्योरिटी रहेगी, जिसके तहत परीक्षा देने आ रहे अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र के गेट से लेकर रूम तक जगह-जगह पर चैकिंग की जाएगी. वहीं, एसपी बिलासपुर ने लिखित परीक्षा देने आ रहे अभ्यार्थियों से अपील की है कि वह अपने साथ केवल पेन और कार्ड ही लेकर आएं. मोबाइल व ज्वैलरी सम्बंधित कोई वस्तु अपने साथ ना लाएं. 

Watch Live

Trending news