Remove Pimple: बरसात में पिंपल्स को स्कीन से करें दूर, बस घर बैठे करें ये काम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1251095

Remove Pimple: बरसात में पिंपल्स को स्कीन से करें दूर, बस घर बैठे करें ये काम

हम सभी अपने चेहरे को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. साथ ही कोशिश करते हैं कि कैसे चेहरे पर ग्लो बनाए रखें. हालांकि, कई बार देखा गया है कि लोग अपने चेहरे को लेकर काफी परेशान रहते हैं. खासकर बरसात के मौसम में लोगों के चेहरे पर पिंपल्स हो जाते हैं.

Remove Pimple: बरसात में पिंपल्स को स्कीन से करें दूर, बस घर बैठे करें ये काम

Remove Pimple: हम सभी अपने चेहरे को लेकर काफी ज्यादा परेशान रहते हैं. साथ ही कोशिश करते हैं कि कैसे चेहरे पर ग्लो बनाए रखें. हालांकि, कई बार देखा गया है कि लोग अपने चेहरे को लेकर काफी परेशान रहते हैं. खासकर बरसात के मौसम में लोगों के चेहरे पर पिंपल्स हो जाते हैं. जिसे लोगों को काफी बेकार महसूस होता है. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप घर बैठे अपने पिंपल्स को दूर कर सकते हैं. 

Sawan Somwar 2022: सावन के सोमवार में इन चीजों का सेवन करना होता है फलदायक, महादेव रहते प्रसन्न!

 

1. अगर आपके चेहरे पर भी पिंपल्स हो रहे हैं, तो आपको हर दिन अपने चेहरे पर बेसन में हल्दी मिलाकर लगाना चाहिए. इससे कुछ दिनों में ही आपके चेहरे से सारे पिंपल्स खत्म हो जाएंगे. 

2. एप्पल विनेगर का इस्तेमाल मोटापा कम करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इसे आप अपने चेहरे के लिए भी यूज कर सकते हैं. इससे आपके पिंपल्स कम हो जाएंगे. 

3. टी-ट्री ऑयल का इस्तेमाल बहुत पहले पिंपल्स को दूर करने के लिए किया जाता है. इसके यूज से आपके चेहरे के सारे पिंपल्स खत्म हो जाएंगे. इसके अलावा यह डेड स्किन भी रिमूव करता है. 

4. आप पिंपल्स को दूर करने के लिए नीबू और गुलाब-जल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे चेहरे से सारे धाग-धब्बे दूर हो जाएंगे. गुलाब जल आपके चेहरे को अंदर से नौरिश करता है.

5. इसके अलावा आप चेहरे पर बर्फ भी यूज कर सकते हैं. इससे आपके पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. बर्फ का मसाज पिंपल्स को दूर करने में काफी कारगार साबित होता है. 

Disclaimer: इस खबर में दी गई सभी जानकारी की जिम्मेदारी ज़ी न्यूज की नहीं है. ऐसे में हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले एक बार अपने डॉक्टर से जरूर संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी देना मात्र है.

Trending news