Bridal Lehenga: शादी में लहंगा खरीदे वक्त दुल्हन इन बातों का रखें ध्यान, जानें जरूरी टिप्स
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1442303

Bridal Lehenga: शादी में लहंगा खरीदे वक्त दुल्हन इन बातों का रखें ध्यान, जानें जरूरी टिप्स

Lehenga Shopping: इस खबर में हम आपको बताएंगे कि लहंगा खरीदते वक्त आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

Bridal Lehenga: शादी में लहंगा खरीदे वक्त दुल्हन इन बातों का रखें ध्यान, जानें जरूरी टिप्स

Lehenga Shopping Idea for Wedding: शादियों के सीजन शुरू हो चुके हैं. आपके घर में भी किसी ना किसी की शादी होगी या फिर कहीं ना कही से शादी के इंविटेशन तो जरूर ही आए होंगे. ऐसे में शादी में दुल्हन का लहंगा (Bridal Lehenga) और श्रृंगार के सामान सबसे खास चीजें होती हैं. दुल्हन को लहंगा लेते वक्त बस इसी बात की चिंता रहती है कि इसमें सबसे खूबसूरत लगे और दूल्हे की नजरें उसपर से नहीं हटे. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि लहंगा खरीदते वक्त आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

Weather Update: शिमला-मनाली में हुई सीजन की पहली बर्फबारी, बर्फ से गुलजार हुई घाटी

1. सबसे पहले आप लहंगा को हमेशा अपनी हाइट, रंग और बॉडी शेप के हिसाब से खरीदें. जरूरी नहीं जो दिखने में अच्छा लग रहा हो, वो आप पर भी अच्छा लगे. ऐसे में लहंगा खरीदते वक्त उसे पहनकर ट्राई जरूर कर लें. 

2. वहीं अगर आपका शरीर पतला है और आपकी हाइट लंबा है, तो आपको शादी में ज्यादा घेरे वाला लहंगा खरीदना चाहिए. इससे आपकी हाइट ज्यादा लंबी नहीं लगेगी. साथ ही आप पतली भी कम लगेंगी. 

3. आपका रंग साफ है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप लाइट और डार्क कलर के लहंगे पहन सकती हैं. इसमें पिंक, पीच, लाइट ग्रीन और डार्क शेड्स शामिल हैं. 

4. इसके अलावा आपकी हाइट अगर कम है और शरीर भारी है, तो गलती से भी घेरदार लहंना नहीं पहने. इससे आपकी हाइट और कम लगेगी. 

5. वहीं, अगर आपका शरीर भारी है और हाइट भी लंबी है, तो आप फिटिंग वाला लहंगा खरीद सकती हैं. इससे आप पतली नजर आएंगी. ब्लाउज की बांह अगर आप लंबी रखना चाहे, तो ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा. 

Wedding Clothes Tips: शादी में भूलकर भी नहीं पहनें इस तरह की ड्रेस, इन बातों का रखें ध्यान

6. दुल्हन का रंग अगर डस्की है, तो आपको ब्राइट कलर का लहंगा पहनना चाहिए. इसमें मजेंटा, रेड, और ब्लू जैसे रंग शामिल हैं. 

7. अगर दुल्हन का रंग गेहुंए है, तो आप रूबी रेड, नेवी ब्लू, ऑरेंज रस्ट, गोल्डन, रॉयल ब्लू के साथ सिल्वर जैसे कलर के लहंगे चुन सकती हैं. आपको पेस्टल कलर के लहंगे से बचना चाहिए. इसे पहनने से आपका रंग और डार्क नजर आएगा.

8. इस बात का भी ध्यान रखें कि लहंना का फैब्रिक सॉफ्ट हो. जिसे आप आसानी से कैरी कर सके, क्योंकि शादी के दिन आपको इसे लंबे समय तक पहनकर रहना होगा. 

9. इसके अलावा लहंगा खरीदते वक्त आप इंटरनेट पर भी कुछ लेटेस्ट डिजाइन को देख लें, क्योंकि मार्केट में आपको बहुत सारी वैराइटी मिल जाएगी, लेकिन कौन सी लेटेस्ट है इसके लिए इंटरनेट की आप मदद ले सकते हैं. 

10. वहीं, सबसे जरूरी बात, शादी के लिए आप ज्यादा भारी लहंगा नहीं लें. ऐसा करने से आप पूरी तरह से कपड़ों में लदी नजर आएंगी.अगर आपका लहंगा भारी हो तो दुपट्टा हल्का लें और अगर दुपट्टा भारी हो तो लहंगा हल्का लें.

Watch Live

Trending news