Himachal Pradesh Weather LIVE Updates: हिमाचल में बारिश का तांडव, मंडी में 1 और शिमला 2 लोगों की मौत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1837096

Himachal Pradesh Weather LIVE Updates: हिमाचल में बारिश का तांडव, मंडी में 1 और शिमला 2 लोगों की मौत

Himachal Pradesh Alert LIVE: हिमाचल प्रदेश को हाल ही में प्रदेश की सरकार द्वारा प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित कर दिया गया था.  

Himachal Pradesh Weather LIVE Updates: हिमाचल में बारिश का तांडव, मंडी में 1 और शिमला 2 लोगों की मौत
LIVE Blog

Himachal Pradesh Weather Alert news LIVE Updates: हिमाचल प्रदेश एक बार फिर बारिश का तांडव शुरू हो गया है और ऐसे में पहले से ही कुदरत की मार झेल रहे हिमाचल पर एक बार फिर बादलों का साया है और देर रात से हो रही बारिश ने कई जगहों पर नुकसान पहुंचना शुरु कर दिया है. मौसम विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश के लिए अलर्ट जारी कर किया गया है और ऐसे में प्रदेश के बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, ऊना, हमीरपुर, मंडी, और कांगड़ा जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

ऐसे में शिमला प्रशासन द्वारा सभी स्कूल और कॉलेजों को 23 और 24 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. हिमाचल प्रदेश में देर शाम से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मंडी शहर में जहां नेशनल हाईवे कुल्लू- मनाली फिर बंद कर दिया गया है जिसके कारण बड़ा ट्रेफिक जाम लगा हुआ है वहीं सोलन के कुछ घरों में दरारें भी आना शुरू हो गई हैं. 

इतना ही नहीं बल्कि बद्दी के मुख्य बैरियर पुल का एक पिलर तक भारी बारिश की वजह से ढह गया है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश को हाल ही में प्रदेश की सरकार द्वारा प्राकृतिक आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित कर दिया गया था.  

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh Weather Alert: हिमाचल के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना, सोलन के कुछ घरों में आई दरारें 

Follow Live Updates on Himachal Pradesh Weather Alert news here: 

23 August 2023
17:37 PM

Himachal Pradesh Weather Updates: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट किया और कहा, "शिमला जिले के बलदेयां के शोल गांव के पास एक भूस्खलन में एक जोड़े की असामयिक मृत्यु के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. मैंने प्रशासन को प्रभावित परिवार को हर संभव सहायता देने का निर्देश दिया है. मेरे विचार और प्रार्थनाएँ उनके परिवारों के साथ हैं क्योंकि वे इस हृदय विदारक क्षति से जूझ रहे हैं. उनकी आत्मा को शाश्वत शांति मिले."

17:28 PM

Himachal News: मंडी जिले में बारिश का कहर जारी! 

पिछले कल से हो रही भारी बारिश के चलते जिले में 5 लोगों की मौत, 2 लोग लापता

16:56 PM

Dharmshala News: भारी बरसात के चलते हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में सन्नाटा पसर गया है. वर्किंग डेज़ में जहां इस वक़्त कचहरी अड्डे समेत समूचे शहर में चहल-पहल बनी रहती थी वहीं आज मूसलाधार बारिश ने आवाजाही को भी पूरी तरह से बाधित कर दिया है. 

 

16:15 PM

Himachal Pradesh News: शहर में भारी बारिश जारी रहने के कारण शिमला की सड़कों पर बारिश का पानी बह निकला है।

15:47 PM

Himachal Pradesh Weather: भारी बरसात के चलते हिमाचल प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला में पसरा सन्नाटा

15:32 PM

Shimla news Today: शिमला में भारी लैंडस्लाइड में एक प्रवासी पति-पत्नी की मौत!

हिमाचल में बारिश आफत बन गई है, सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं और नदी नाले उफान पर हैं. शहर में जगह-जगह लैंडस्लाइड और पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आ रही है. शिमला के समीप बलदेयां के शोल गांव में भारी लैंडस्लाइड में एक प्रवासी पति-पत्नी की दबने से मौत हो गई है. सूचना मिलते ही एसएचओ ढली, प्रभारी पीपी मशोबरा और पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर आगामी कार्यवाही अमल में ला रहे हैं. दोनों के शवों को मलबे से निकाल लिया गया है. 

14:50 PM

Mandi News: आपदा प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है मण्डी ज़िला प्रशासन। सड़कें बन्द होने से बालीचौकी विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कून को तार स्पैन के माध्यम से राशन व अन्य आवश्यक साम्रगी भेजी गई. 

13:55 PM

Mandi Landslide News: मंडी के कोटला के साथ लगती पहाड़ी अचानक दरकने से कोटलावासियों में मची अफरा-तफरी और इस दौरान लोगों के घरों में मलबा घुस गया. ऐसे में लोग घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। 

13:39 PM

Kullu Cloudburst News: कुल्लू के शिवा बदार की देयूरि में बादल फटने से आफत! स्कूल के साथ कई मकान आए बाढ़ की चपेट में...

13:32 PM

Himachal Pradesh News: कनलोग के समीप भारी भूस्खलन! बाई पास मार्ग व कनलोग बेमलोई मार्ग हुआ बन्द, और ट्रक भी आया मलबे की चपेट में. वहीं टॉयलेट में पानी भरने के कारण गाड़ियां रुक गई हैं. आईजीएमसी के रास्ते में भी पेड़ गिरने के कारण रास्ता बाधित हुआ है और पूरे शहर में लगभग इसी तरह की स्थिति बनी हुई है. 

13:24 PM

Himachal Pradesh Rainfall: देखें हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश कहां और कितनी हुई. 

fallback

13:22 PM

Solan Landslide News: सोलन के सालोगडा के समीप पहाड़ी से एन एच 5 पर पहाड़ी से आए बड़े-बड़े पत्थर व मलवा। एन एच 5 बाधित हो गया है और सड़क के दोनों तरफ लंबा जाम लगा हुआ है. 

13:21 PM

Kullu-Manali News: कुल्लू-मंडी की सीमा पर हनोगी के पास रैंस नाला में भयंकर बाढ़, मलबे से टनल का एरिया तहस नहस

13:11 PM

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश के बीच लोगों से सुरक्षित रहने की अपील की है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि एक बार फिर हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से भारी नुकसान हो रहा है. इस संकट की घड़ी में घर पर सुरक्षित रहें और अनावश्यक तौर पर घर से बाहर न निकलें. 

12:44 PM

Mandi News: मंडी कटोला फ्लेश फ्लड अपडेट: मंडी कटौला में बादल फटने के बाद खड्ड का जल स्तर बढ़ गया और इस दौरान खड्ड ने दिशा बदली और चार मकान चपेट में आ गए. इससे लागों में देहशत का माहौल है. 

12:41 PM

Sirmaur Rainfall News: सिरमौर में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. जिले में 2 राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए बाधित हैं. डीसी ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की है, जिला में आज सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं. 

12:25 PM

Chandrayaan 3 Soft Landing news: चंद्रयान 3 के सफल लैंडिंग और मिशन की सफलता के लिए प्रार्थना करने के लिए आज दोपहर 2 बजे गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब में एक विशेष अरदास होगी।

12:25 PM

Hamirpur Rainfall news: हमीरपुर जिले में भारी बारिश का अलर्ट, डीसी ने की ऐहतियात बरतने की अपील। दो दिन तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का निर्णय

11:58 AM

Mandi News: मंडी जिले के सरकाघाट पंचायत गुम्हू में भारी बारिश के चलते ढही गोशाला! 2 गाय थी जिनको लोंगो ने अपनी जान को खतरे में डाल कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया। 

11:53 AM

Chamba Update: चंबा जिले में कृषि के क्षेत्र में बारिश और भूस्खलन से 17 करोड़ रुपए का नुक़सान  

कृषि विभाग चंबा के उपनिदेशक डॉ कुलदीप सिंह धीमान बोले, "बारिश और भूस्खलन से मक्की, धान समेत सभी फसलों को हुआ है नुक़सान" 

9130 हैक्टेयर क्षेत्र में बीजी गई 33 फीसदी मक्की की फ़सल को हुआ है नुकसान

तो वहीं सब्जियों को 815 हैक्टेयर क्षेत्र में भी हुआ है नुकसान 

11:21 AM

Mandi Lightning News: सुंदर नगर के नौलखा फोरलेन स्थित होटल रूप में आसमानी बिजली गिरने से आग लग गई! होटल के मालिक नीरज ने बताया कि रात 1.24 मिनट के आसपास उनके रुप होटल पर यह आसमानी बिजली गिरी है. इस आग के लगने के बाद सुंदर नगर बीबीएमबी की फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस होटल में इस रात कोई नहीं ठहरा था, जिसकी वजह से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. 

11:00 AM

Shimla News: लगातार बारिश के कारण भूस्खलन और पेड़ गिरने से शिमला में कई सड़कें बंद हो गईं. 

10:58 AM

Mandi Cloudburst News: मंडी के सिराज में फ्लैश फ्लड, पंडोह के पास कुकलाह में बादल फटा, स्थानीय लोगों के मुताबिक एक स्कूल और एक घर बहा

10:15 AM

Solan News: सोलन के सुबाथू के थड़ी गांव में बादल फटने जैसा बना माहौल

10:13 AM

Himachal Rainfall: बद्दी मुख्य बेरियर पल का एक पिलर टूट जाने से चंडीगढ़-पिंजौर से बद्दी का यातायात सम्पर्क टूट गया है. हरियाणा-हिमाचल सीमा पर बना एक मात्र पुल का एक पिलर देर रात से हो रही बारिश की वजह से टूट गया है और ऐसे में आवाजाही बंद कर गई है. 

 

09:54 AM

Mandi-Manali Highway Closed: मंडी से मनाली जाने वाले सारे सड़क मार्ग बंद! 

मंडी से पंडोह वाले नेशनल हाईवे के साथ, विकल्प मार्ग भी बंद कर दिए गए हैं. भारी बारिश से हुए लैंडस्लाइड के चलते मार्ग बंद किये गए हैं. कुल्लू-मनाली जाने वाले वैकल्पिक मार्ग — कटोल और चल चौक गोहर — भी बंद कर दिए गए हैं. नेशनल हाईवे 21 पंडोह के पास जागर नाले का जल स्तर बढ़ जाने से रास्ता बंद किया गया है. 

09:51 AM

शिमला: नाभा के रॉयल होटल पर गिरा पेड़, 28 फैमिली रह रही हैं

रॉयल होटल में रह रहे लोगों ने बताया की पेड़ कटवाने के लिए कई दिनों से सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटे पर इसकी कोई सुध नहीं ली गई और अनहोनी होने से बच गई. बिल्डिंग में रह रहे लोगों ने बताया की ऊपर की छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है. गनीमत रही कि उपरी टॉप फ्लोर में रह रहे डॉक्टर उस समय नहीं थे. इस दौरा 3-4 अन्य पेड़ खतरे की जद में हैं. 

09:20 AM

Himachal Pradesh Red Alert: हिमाचल प्रदेश में रेड अलर्ट जारी! 

बीती रात से तेज बारिश और गर्जना हो रही, ऐसे में लोगों को अनावश्यक रूप से यात्रा न करने की सलाह दी जा रही है. राज्य के अधिकांश स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. 

09:20 AM

Himachal Pradesh News in Hindi: हिमाचल प्रदेश के मंत्री जगत सिंह नेगी ने राज्य की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी और बताया कि "अब तक (बीती रात तक) 348 लोगों की मौत हो चुकी है और 38 लोग लापता हैं. फिलहाल खोज अभियान जारी है."

09:19 AM

Himachal Pradesh Disaster: तमिलनाडु ने बारिश से प्रभावित हिमाचल प्रदेश के लिए 10 करोड़ रुपए की सहायता की घोषणा की है. 

09:17 AM

Shimla News: शिमला प्रशासन द्वारा सभी स्कूल और कॉलेजों को 23 और 24 अगस्त तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. 

fallback

Trending news