Agniveer: कांग्रेस देश भर में फैला रही भ्रांति, 75 फीसदी अग्निवीरों का कोई भविष्य नहीं: अमित शाह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2262900

Agniveer: कांग्रेस देश भर में फैला रही भ्रांति, 75 फीसदी अग्निवीरों का कोई भविष्य नहीं: अमित शाह

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में मतदान होना है. ऐसे में मतदान से पहले यहां कई बड़े नेताओं का आना-जाना जारी है. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी हिमाचल प्रदेश में पहुंचे.

 

Agniveer: कांग्रेस देश भर में फैला रही भ्रांति, 75 फीसदी अग्निवीरों का कोई भविष्य नहीं: अमित शाह

विपन कुमार/धर्मशाला: आज देश की राजधानी समेत देश के अलग-अलग कई राज्यों में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छठे चरण की मतदान प्रक्रिया चल रही है. आखिरी यानी सातवें चरण में हिमाचल प्रदेश में मतदान किया जाना है. ऐसे में पीएम मोदी से लेकर कई बड़े नेता प्रदेश में पहुंचकर मतदान की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी हिमाचल प्रदेश में पहुंचे.

यहां पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जब से राहुल गांधी नेता बने हैं, देश की राजनीति में अमूल चूल परिवर्तन आया है. पहले सच्चे मुद्दों को तोड़-मरोड़ कर जनता के सामने रखा जाता था कभी भी झूठी बात को मुद्दा नहीं बनाया जाता था. राहुल गांधी ने झूठी बात को ही मुद्दा बनाने की नई परंपरा शुरू की है, जिसका उदाहरण अग्रिवीर योजना है.

ये भी पढ़ें- महिलाओं ने PM Modi पर जताया भरोसा, राहुल गांधी पर विश्वास नहीं होने का किया दावा

धर्मशाला में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे केंद्रीय अमित शाह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि देश भर में भ्रांति फैलाई जा रही है कि 4 साल बाद 75 फीसदी अग्निवीरों का कोई भविष्य नहीं है. इनका जीवन बर्बाद हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 100 अग्रिवीर भर्ती होते हैं तो उनमें तो 25 फीसदी की सेना में परमानेंट पोस्टिंग हो जाएगी और जो 75 फीसदी बचेंगे, उनके लिए भाजपा शासित प्रदेशों में सरकार ने 10 से 20 फीसदी रिजरवेशन किया है. 

साथ ही केंद्र सरकार ने पैरा मिल्ट्री फोर्सिस में उन 75 फीसदी युवाओं के लिए 10 फीसदी रिजर्वेशन किया है. उनकों रिजर्व सीटों के बाद सेलेक्शन में भी जैसे आयु सीमा, एग्जामिनेशन में भी लाभ दिए हैं और फिजिकल भी न करने की रियायतें दी हैं. इतनी रियायतों के बाद शायद ही कोई अग्रिवीर होगा जो स्टेट पुलिस फोर्स या सेंटर लेवल पर पैरा मिल्ट्री फोर्स में न आया हो.

ये भी पढ़ें- अनुराग ठाकुर ने नुक्कड़ सभाओं में की शिरकत, CM सुक्खू के बयान पर किया पलटवार

यही नहीं देश भर की सिक्योरिटी एजेंसियों और कंपनियों ने भी अग्रिवीर के लिए प्राथमिकता रखी है. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अपनी पार्टी के फायदे के लिए सरासर झूठ बोल रहे हैं. जनता को गुमराह कर रहे हैं. सभी अग्रिवीरों को नौकरी मिलनी है, चाहे पैरा मिल्ट्री फोर्स की मिलेगी या पुलिस फोर्स की मिलेगी, सभी को पेंशन मिलनी है और ग्रेच्यूटी भी मिलनी है और सरकारी फायदे भी मिलने हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news