Himachal News: शिमला में हुए लाठी चार्ज के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर हमीरपुर में बंद रहे बाजार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2429598

Himachal News: शिमला में हुए लाठी चार्ज के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर हमीरपुर में बंद रहे बाजार

Hamirpur News: शिमला में हुए लाठी चार्ज के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर हमीरपुर में आज 2 घंटे के लिए बाजार बंद रहे. व्यापार मंडल हमीरपुर ने फेरी वालों के खिलाफ शिकायत की. 

Himachal News: शिमला में हुए लाठी चार्ज के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर हमीरपुर में बंद रहे बाजार

Hamirpur News: देवभूमि संघर्ष समिति के समर्थन में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर हमीरपुर बाजार में भी व्यापारी ने समर्थन किया है. विश्व हिन्दू परिषद के द्वारा किए गए आह्वान पर सुबह 10 बजे से लेकर 12 बजे तक व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद किया है. हालांकि सुबह 9 बजे दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली थी, लेकिन 10 बजे से ही अपनी दुकानों को बंद कर दिया जबकि कुछ एक दुकानें खुली रही. 

विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के साथ मिलकर दुकानदारों ने गांधी चौक पर सामूहिक होकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद प्रांत सह मंत्री पंकज भारती के साथ अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

बता दें, कि संजौली और मंडी में मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर शिमला में हुए लाठीचार्ज के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर बाजारों में दुकानों को बंद किया गया है. इसी तरह शनिवार को जिला हमीरपुर में भी देवभूमि संघर्ष समिति के समर्थन में विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर बाजारों में दुकानदारों ने अपनी दुकानों को 2 घंटे तक बंद करके समर्थन दिया है.

व्यापार मंडल हमीरपुर के अध्यक्ष अनिल सोनी ने बताया कि शिमला में हुए लाठीचार्ज पर विश्व हिंदू परिषद का हमने साथ दिया है. उन्होंने कहा कि  विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर आज सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानों को दो घंटे बंद रख कर उनका पूर्णता समर्थन किया हैं. 

सोनी ने बताया कि हमीरपुर व्यापार मंडल के द्वारा प्रशासन को भी बाहरी राज्य से आने वाले लोगों के बारे में शिकायत पत्र दिया गया है. उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल के द्वारा कुछ फेरी लगाने वालों से आधार कार्ड भी पूछे गए थे, जिनमें उनकी जन्म तिथि 1 जनवरी दर्शाई गई थी. उन्होंने कहा कि ऐसे कई आधार कार्ड उन्होंने फेरी लगाने वालों से बरामद किए हैं, जिसकी शिकायत भी उन्होंने पुलिस को दी है. उन्होंने कहा कि इस घटना से हिमाचल जैसे शांतिप्रिय प्रदेश में भी गड़बड़ी होने का अंदेशा रहता है, जिसके चलते उन्होंने आज विश्व हिंदू परिषद के समर्थन करते है.

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news