मस्जिद विवाद के बीच हमीरपुर में उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा गया ज्ञापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2450628

मस्जिद विवाद के बीच हमीरपुर में उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा गया ज्ञापन

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों मस्जिद निर्माण को लेकर काफी ज्यादा विवाद चल रहा है. यह विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इसे लेकर आज हिंदू समाज की तरफ से एक रैली का आयोजन किया गया. 

 

मस्जिद विवाद के बीच हमीरपुर में उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा गया ज्ञापन

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिंदुत्व की रक्षा के लिए आज हमीरपुर शहर में हिंदू समाज की तरफ से एक रैली का आयोजन किया गया. देवभूमि संघर्ष समिति के बैनर तले भोटा चौक से गांधी चौक तक रैली निकली गई, जिसमें विश्व हिंदू परिषद के सह प्रांत प्रमुख पंकज भारतीय बजरंग दल सहित हिंदू समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने भाग लिया.
 
गांधी चौक पर धरना प्रदर्शन करने के बाद उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा जाएगा. देवभूमि संघर्ष समिति के राज्य स्तरीय आह्वान के चलते जिला हमीरपुर मुख्यालय में प्रदर्शन किया. इस रैली का उद्देश्य भारत सरकार से वक्फ बोर्ड को समाप्त करना, हिमाचल में बन रही अवैध मस्जिदों व मजारों के निर्माण पर रोक लगाना और अवैध घुसपैठियों को रोकने का था. इन मुद्दों को लेकर ही उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया. 

04 अक्टूबर को बिलासपुर दौरे पर रहेंगे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

देवभूमि संघ समिति हमीरपुर के जिला संयोजक सुरजीत कुमार ने कहा कि समिति के बैनर तले हिंदू समाज के लोगों ने एकत्रित होकर हमीरपुर शहर में रैली निकली और उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा गया. उन्होंने कहा कि संजौली में मस्जिद का अवैध निर्माण किया गया है, जिसका विरोध हो रहा है. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड समाप्त करने की मांग के अलावा बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के डॉक्यूमेंट की सही चेकिंग करने का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाए. 

विश्व हिंदू परिषद के सह प्रांत प्रमुख पकंज भारतीय ने कहा कि भारत सरकार से वक्फ बोर्ड को समाप्त करना, हिमाचल में बन रही अवैध मस्जिदों व मजारों के निर्माण पर रोक लगाना और अवैध घुसपैठियों पर रोकने लगाने का मुद्दा बड़ा है. इन मुद्दों को लेकर ही ज्ञापन उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को भेजा गया है. उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश के कई क्षेत्रों में आए दिन हो रही घटनाओं को रोकना चाहिए ताकि शांति प्रिय राज्य में इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाया जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news