Shimla Masjid Vivad: हिमाचल प्रदेश में नहीं है हिंदू मुस्लिम का विवाद, सदियों से रह रहे एक साथ!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2426850

Shimla Masjid Vivad: हिमाचल प्रदेश में नहीं है हिंदू मुस्लिम का विवाद, सदियों से रह रहे एक साथ!

Shimla Masjid Vivad: विश्व हिंदू परिषद व उत्तर भारत क्षेत्र के मंत्री लेखराज राणा ने शिमला में चल रहे मस्जिद विवाद पर कहा कि वक्फ बोर्ड ने प्रदेश के शमशान घाटों पर भी कब्जा किया है. प्रदेश में कोई हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा नहीं है, लेकिन घटिया मानसिकता के लोग हिमाचल में प्रवेश कर रहे हैं. 

 

Shimla Masjid Vivad: हिमाचल प्रदेश में नहीं है हिंदू मुस्लिम का विवाद, सदियों से रह रहे एक साथ!

नितेश सैनी/मंडी: हिमाचल प्रदेश के संजौली और मंडी में उपजा मस्जिद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसे लेकर विश्व हिंदू परिषद उत्तर भारत क्षेत्र मंत्री लेखराज राणा ने प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार और प्रशासन पर तीखा जुबानी हमला बोला है. लेखराज राणा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में हिंदू और मुसलमान के बीच कोई झगड़ा नहीं है. सदियों से प्रदेश में हिंदू-मुसलमान रह रहे हैं, लेकिन उनके बीच आपस में कभी कोई झगड़ा नहीं हुआ. अब हिमाचल प्रदेश में बाहरी राज्यों के लोग गलत मानसिकता से पहुंच रहे हैं और जहां भी उन्हें जमीन मिल रही है उस पर कब्जा किया जा रहा है.

शिमला में 40 प्रतिशत जमीन वक्फ बोर्ड के कब्जे में आई
उन्होंने कहा कि इन बाहरी राज्यों के लोगों को वक्फ बोर्ड का पूरा संरक्षण है. लेखराज राणा ने कहा कि वक्फ बोर्ड के कारण हिमाचल प्रदेश में हिंदुओं को तीसरे दर्जे का नागरिक समझा जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम और ईसाई दोनों के पास इतनी जमीन है कि हिंदू क्या करें और कहां जाए. लेखराज राणा ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि प्रदेश की राजधानी शिमला में 40 प्रतिशत जमीन वक्फ बोर्ड के कब्जे में आ चुकी है. सदियों से जिन शमशान घाट का हिंदू लोग प्रयोग कर रहे थे आज वह जमीन भी वक्फ बोर्ड के कब्जा में आ चुकी है. 

ये भी पढे़ं- मुस्लिम कल्याण समिति ने नगर निगम आयुक्त से अनाधिकृत हिस्से को सील करने का किया आग्रह

सरकार को दी गई आंदोलन की चेतावनी
राणा ने कहा कि बीते दिन ही प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर प्रशासनिक अधिकारियों के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भी प्रेषित किया गया है ताकि इस वक्फ बोर्ड की जमीन पर कब्जा करने की नियत से जल्द निपटा जाए. लेखराज राणा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही इस मामले से नहीं निपटा गया तो प्रदेश के लोग सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे. 

WATCH LIVE TV

Trending news