Alert! मनाली घूमने आए सैलानी में मिला मंकीपॉक्स! देश में Virus का चौथा मामला
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1271923

Alert! मनाली घूमने आए सैलानी में मिला मंकीपॉक्स! देश में Virus का चौथा मामला

सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 34 साल का एक शख्स मंकीपॉक्स वायरस से संक्रमित पाया गया है. हालांकि, इस शख्स का कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, संक्रमित शख्स हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मनाली में एक पार्टी में शामिल हुआ था.

photo

चंडीगढ़- पहले कोरोना वायरल और अब मंकीपॉक्स ने लोगों की रातों की नींद उठा दी हैं. देश में मंकीपॉक्स वायरस का चौथा मामला सामने आया हैं. 

मनाली घूमने आए दिल्ली के सैलानी में मंकीपॉक्स की पुष्टि हुई है. मामला सामने आने के बाद हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. 

सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 34 साल का एक शख्स मंकीपॉक्स वायरस से संक्रमित पाया गया है. हालांकि, इस शख्स का कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. 

इसके साथ ही, भारत में अब इस बीमारी से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4 हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, संक्रमित शख्स हाल ही में हिमाचल प्रदेश के मनाली में एक पार्टी में शामिल हुआ था.

फिलहाल मरीज की हालत स्थिर बताई जा रही है. उसे बुखार और त्वचा पर दाने जैसे लक्षण दिखने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  

बीते कुछ समय में मंकीपॉक्स का खतरा लगातार बढ़ता हुआ नजर आया है. हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी इसे हेल्थ इमरजेंसी घोषित किया था.

Trending news