Dengue Case in Monsoon: डेंगू का हॉटस्पॉट बना नाहन का अमरपुर मोहल्ला, 90 एक्टिव केस हुए दर्ज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2339009

Dengue Case in Monsoon: डेंगू का हॉटस्पॉट बना नाहन का अमरपुर मोहल्ला, 90 एक्टिव केस हुए दर्ज

Dengue News: नाहन के अमरपुर मोहल्ला में लगातार डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं, आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और बढ़ते मामलों पर जायजा लिया. 

Dengue Case in Monsoon: डेंगू का हॉटस्पॉट बना नाहन का अमरपुर मोहल्ला, 90 एक्टिव केस हुए दर्ज

Nahan News: नाहन शहर का अमरपुर मोहल्ला डेंगू का हॉट स्पॉट बना हुआ है. यहां पर डेंगू के 90 मामले अभी तक दर्ज किए जा चुके हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉक्टर अजय पाठक आज स्वास्थ्य विभाग व नगर परिषद की टीम के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान यहां आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने लोगों को जागरूक करने के लिए एक जागरूकता रैली भी निकाली.

Sawan 2024: सावन में शिवलिंग पर भूलकर भी न चढ़ाएं पूजा की ये चीजें, रखें इन बातों का ध्यान

इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को डेंगू से बचाव और रोकथाम के बारे में भी जागरूक किया. मीडिया से बात करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सिरमौर डॉक्टर अजय पाठक ने बताया कि अधिकतर डेंगू के मरीज जल्द खुद ही रिकवर हो जाते हैं और कुछ ऐसे मरीज होते हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती करना पड़ता है. 

Shimla News: रामपुर में अधिकतर सड़कों की हालात खराब, बागवानों ने सरकार से उठाई मांग

उन्होंने बताया कि नाहन के अमरपुर मोहल्ला में 90 मरीज डेंगू के दर्ज हो चुके हैं और स्वास्थ्य विभाग यहां पूरी नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि विभाग का मुख्य मकसद यहां डेंगू के बढ़ते मामलों पर रोक लगाना है.

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम इस मोहल्ले में आकर आज इस बात का पता लगाएंगे कि आखिर क्यों यहां डेंगू के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. उन्होंने कहा कि विभाग लोगों से अपील कर रहा है कि इस मौसम के दौरान पूरी बाजू के कपड़े पहने और सुबह शाम जब भी बाहर निकलते है तो एहतियात बरते और घर के आसपास कहीं भी पानी इकट्ठा जमा ना होने दें.

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Trending news