Nahan: नाहन में आवारा कुत्तों से लोगों को जीना मुश्किल, DC के पास पहुंची महिलाएं
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1893175

Nahan: नाहन में आवारा कुत्तों से लोगों को जीना मुश्किल, DC के पास पहुंची महिलाएं

Nahan News in Hindi: हिमाचल के नाहन में अवारा कुत्तों से परेशान महिलाओं ने आज डीसी से शिकायत की. 

Nahan: नाहन में आवारा कुत्तों से लोगों को जीना मुश्किल, DC के पास पहुंची महिलाएं

Nahan News: नाहन शहर में दिन प्रतिदिन बढ़ती आवारा कुत्तों की संख्या को लेकर महिलाएं आज डीसी के द्वारा पहुंची हैं. महिलाओं का आरोप है कि कुछ क्षेत्रों में तो लोगों ने अपने घरों में इन आवारा कुत्तों को भारी संख्या में शरण दी है. जिससे आस-पास रहने वाले लोगों का जीना मुहाल हुआ है. 

वहीं, गली मोहल्ले से निकलना छोटे बच्चों व महिलाओं का मुश्किल हुआ है. इसके साथ ही चारों तरफ गंदगी का आलम है. आरोप है कि समस्या को लेकर जिला प्रशासन को अवगत करवाया जाए तो आनाकानी करते हुए संबंधित अधिकारी भी पाला झाड़ते नजर आते हैं. जिससे आक्रोशित स्थानीय लोग धरना प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं. 

डीसी के द्वारा पहुंची स्थानीय महिलाओं ने बताया कि नाहन के चौहान का बाग क्षेत्र में आवारा कुत्तों की संख्या लगातार बढ़ रही है.  यहां पर एक महिला ने इन आवारा कुत्तों को अपने घर में शरण दी है. यहां करीब 40 से 50 कुत्ते रखे गए हैं. जिनको संबंधित महिला द्वारा खुले में छोड़ा जाता है.

Shimla News: शिमला में आपदा के बाद पटरी पर लौटी जिंदगी, पर्यटकों के चेहरे पर दिखी खुशी

क्षेत्र में जगह-जगह गंदगी का आलम है. छोटे बच्चों, महिलाओं पर यह कुत्ते हमला करते हैं. यहां से गुजरना अब लोगों के लिए मुश्किल हो गया है. उन्होंने बताया कि आवारा कुत्तों की समस्या को लेकर कई बार नगर परिषद व जिला प्रशासन के अधिकारियों को अवगत करवाया गया,  लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हो पाया है. 

साथ ही कहा कि अगर जल्द समाधान ना हुआ तो क्षेत्र के लोगों को उग्र आंदोलन करने पर भी मजबूर होना पड़ेगा.  आज डीसी सिरमौर को शिकायत सौंपी गई हैं. जिसमें जल्द समाधान की गुहार लगाई हैं. 

Trending news