Water Crises: नालागढ़ के कई गांव में पानी के लिए मचा हाहाकार, पानी की एक बूंद को तरसे लोग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2263847

Water Crises: नालागढ़ के कई गांव में पानी के लिए मचा हाहाकार, पानी की एक बूंद को तरसे लोग

Nalagarh Water Crises: नालागढ़ के तहत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पेयजल की किल्लत हो गई है. पिछले 15 दिनों से नलों में पानी की एक भी बूंद नहीं आई. पढ़ें पूरी खबर...

Water Crises: नालागढ़ के कई गांव में पानी के लिए मचा हाहाकार, पानी की एक बूंद को तरसे लोग

Nalagarh News: जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है. वैसे-वैसे उप मंडल नालागढ़ के तहत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पेयजल की किल्लत भी आनी शुरू हो चुकी है. आपको बता दे कि ताजा मामला नालागढ़ की भाटिया पंचायत के लादी नीम वाला ढाणा गांव का है. जहां पर पिछले 15 दिनों से ग्रामीण पानी के लिए तरस रहे हैं और कभी 1100 नंबर सीएम हेल्पलाइन पर तो कभी नालागढ़ जल शक्ति विभाग के चक्कर काटने को मजबूर है, लेकिन उनकी समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है. 

जहां उन्हें 2 किलोमीटर दूर कुएं से पानी कंधों पर ढोना पड़ रहा है. वहीं पानी के बिना बच्चे बिना नहाए ही स्कूल जा रहे हैं और उन्हें अध्यापकों द्वारा डांट भी पड़ रही है कि आप नहा कर क्यों नहीं आए.

ग्रामीणों ने एकत्रित होकर जल शक्ति विभाग के खिलाफ अपना रोष व्यक्त करते हुए कहा है कि पिछले 15 दिनों से उन्हें इस प्रकार पेयजल की दिक्कत आ रही है और पानी के लिए उन्हें दो-चार होना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने दो टूक शब्दों में जल शक्ति विभाग के उच्च अधिकारियों को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द ही उनकी पेयजल की किल्लत को दूर नहीं किया गया तो वह जल शक्ति विभाग नालागढ़ के दफ्तर के बाहर धरना प्रदर्शन करने को भी मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी जल शक्ति विभाग के उच्च अधिकारियों की होगी. 

देखना होगा कि कब विभागीय अधिकारी नींद से जागते हैं और कब लोगों को आ रही पेयजल की किल्लत दूर की जाती है. इस बारे में जब हमने जल शक्ति विभाग के एक्सईएन नीरज गुप्ता से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को पानी की दिक्कत आ रही है.  ऐसी शिकायत उनके पास पहुंची है. 

उन्होंने कहा है कि गांव में पहले छोटी पाइपलाइन होने की वजह से ग्रामीणों तक पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है.  उन्होंने कहा है कि अब एक नई दो इंच की पाइपलाइन गांव तक बिछाई जा रही है जो कि दो-तीन दिनों तक पूरी हो जाएगी और उसके बाद किसी भी व्यक्ति को पानी की दिक्कत नहीं आएगी. 

रिपोर्ट- नंद लाल, नालागढ़

 

Trending news