NEET Result: नीट यूजी रिजल्ट में हिमाचल की चारवी सपटा ने 136वां रैंक हासिल कर स्टेट में किया टॉप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1737497

NEET Result: नीट यूजी रिजल्ट में हिमाचल की चारवी सपटा ने 136वां रैंक हासिल कर स्टेट में किया टॉप

NEET Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी रिजल्ट 2023 की मंगलवार को घोषणा कर दी है. हिमाचल की बात करें तो, नीट यूजी-2023 की परीक्षा में चारवी सपटा ने देशभर में 136वां रैंक हर स्टेट में टॉप किया है.

NEET Result: नीट यूजी रिजल्ट में हिमाचल की चारवी सपटा ने 136वां रैंक हासिल कर स्टेट में किया टॉप

NEET Result 2023: देश के 20 लाख से अधिक छात्रों के नीट रिजल्ट का इंतजार मंगलवार को खत्म हो गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी रिजल्ट 2023 की मंगलवार को घोषणा कर दी है. नीट परीक्षा में इस साल प्रभंजन जे और बोरा वरुण चक्रवर्ती ने ऑल इंडिया 1 रैंक हासिल की है. वहीं हिमाचल की बात करें तो, नीट यूजी-2023 की परीक्षा में चारवी सपटा ने देशभर में 136वां रैंक हर स्टेट में टॉप किया है.

Aadhaar Card: आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करने की आखिरी डेट आज, कल से लगेंगे इतने रुपये!

अपनी खुशी जाहिर करते हुए स्टेट टॉपर चारवी सपटा ने बताया कि वो दिल्ली एम्स में प्रवेश लेकर एक सफल कार्डियोलॉजिस्ट बनना चाहती हैं.  बता दें, जिला शिमला के खलगर तहसील टिक्कर रोहड़ू की इस बेटी ने 720 में से 705 अंक हासिल किए हैं. 99.9914157 परसेंटाइल से परीक्षा पास करने वाली चारवी ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता सरला सपटा और पिता किशोरी सपटा को दिया. साथ ही कोचिंग संस्थान विद्यापीठ के शिक्षक डॉ. रमेश शर्मा और ई रविंद्र अवस्थी को दिया है. 

चारवी ने बताया कि वो अपने परिवार के साथ और टीचर के कारण ही आज इस मंजिल पर पहुंच पाई हैं. आगे चारवी बताती हैं, कि उन्होंने 10वीं तक की पढ़ाई रोहड़ू के ग्लोरी इंटरनेशनल स्कूल और बारहवीं की शिक्षा डीएवी स्कूल लक्कड़ बाजार से की. वहीं अब नीट के रिजल्ट के बाद परिवार में जश्न का माहौल है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चारवी ने बताया कि वह एक साल से रोज 9 से 10 घंटे परीक्षा के लिए पढ़ाई करती हैं.  वहीं, वो खुद को सोशल मीडिया से दूर रखती है. वो इंटरनेट का यूज सिर्फ पढ़ाई के लिए ही करती हैं. बेटी की इस उपलब्धि पर पिता किशोरी लाल और माता सरला सपटा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बेटी ने दिनरात कड़ी मेहनत की जिससे उसका यह सपना साकार हुआ है. 

Trending news