Lok Sabha Chunav की तैयारियों को लेकर नूरपुर एसडीएम ने बूथ लेवल अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2169592

Lok Sabha Chunav की तैयारियों को लेकर नूरपुर एसडीएम ने बूथ लेवल अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने बूथ लेवल अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान मतदान को लेकर हुई चर्चा. 

Lok Sabha Chunav की तैयारियों को लेकर नूरपुर एसडीएम ने बूथ लेवल अधिकारियों के साथ की बैठक, दिए निर्देश

Nurpur News: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आज शुक्रवार को बचत भवन में एसडीएम गुरसिमर सिंह की अध्यक्षता में बीएलओ के साथ बैठक आयोजित की गई. 

सहायक निर्वाचन अधिकारी गुरसिमर सिंह ने बताया की मतदाता सूची में छुटे हुए मतदाताओं के नाम सूची में दर्ज किए जा रहे हैं. इसके अलावा 18 से 19 वर्ष के युवा मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करने के साथ आईडी कार्ड बनाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा पहली बार लोकसभा चुनाव में 85 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध मतदाताओं और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं को घर से वोट डालने की सुविधा दी जाएगी. 

 Himachal MLA News: हिमाचल प्रदेश में जारी है सियासी उथल-पुथल, 3 निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा

उन्होंने बताया कि सभी बूथ लेवल अधिकारियों को निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों से अवगत करवा दिया गया है तथा इन आदेशों की पूर्ण अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रक्रिया से जुड़े सभी अधिकारियों को सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं. 

गुरसिमर सिंह ने बताया कि 18 साल से ऊपर जिन लोगों का वोटर आईडी कार्ड नहीं बना है. वे अपने क्षेत्र के बूथ लेवल अधिकारी या इलेक्शन कार्यालय में वोटर आईडी कार्ड बनवा सकते हैं. इसके साथ मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए छूटे हुए मतदाता भी अपने मतदान केंद्र के बूथ लेवल अधिकारी के पास पंजीकरण करवा सकते हैं. 

गुरसिमर सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता की अक्षरश अनुपालना सुनिश्चित करते हुए सभी सरकारी भवनों, परिसरों से होर्डिंग्स, बैनर,पोस्टर, झंडे,राजनीतिक नेताओं के फोटोयुक्त कैलेंडर एवं निजी परिसरों में राजनीतिक दलों द्वारा चिपकाई गई प्रचार सामग्री को 72 घंटे के भीतर हटा दिया गया हैं. उन्होंने बताया कि सभी अंतर्राज्यीय नाकों पर पुलिस की गश्त व मुस्तैदी बढ़ाने के साथ सभी वाहनों की गहन चेकिंग सुनिश्चित की जा रही है. 

रिपोर्ट-भूषण शर्मा, नूरपुर

Trending news