18 दिन बाद भी नहीं लौटए ग्राहकों के पैसे, बैंक कर्मचारियों ने उड़ाए 4 करोड़ से अधिक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2390971

18 दिन बाद भी नहीं लौटए ग्राहकों के पैसे, बैंक कर्मचारियों ने उड़ाए 4 करोड़ से अधिक

हिमाचल प्रदेश में सबसे बड़े बैंक घोटालों में शुमार नौहराधार कोपरेटिव बैंक घोटाले में ग्राहकों की समस्या का 18 दिन बीत जाने के बाद भी समाधान नहीं हो पाया है.

18 दिन बाद भी नहीं लौटए ग्राहकों के पैसे, बैंक कर्मचारियों ने उड़ाए 4 करोड़ से अधिक

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश में सबसे बड़े बैंक घोटालों में शुमार नौहराधार कोपरेटिव बैंक घोटाले में ग्राहकों की समस्या का 18 दिन बीत जाने के बाद भी समाधान नहीं हो पाया है. करोड़ों रुपये लुटा चुके ग्राहक बैंकों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन न तो ग्राहकों का पैसा लौटाया जा रहा है और न ही कोई बड़ा अधिकारी जांच के लिए पहुंचा है. ग्राहकों का पैसा निकालने वाले बैंक कर्मचारी को महज सस्पेंड करके खाना पूर्ति कर दी गई है. बता दें, बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने कथित तौर पर ग्राहकों की 4 करोड़ से अधिक की राशि का गवन करके गेमिंग एप में उड़ा दिए थे.

नोहराधार बैंक में ग्राहकों की इसी तरह भीड़ लग रही है. यह ग्राहक यहां बैंक से अपना पैसा मांगने पहुंचते हैं, लेकिन हर रोज सिर्फ निराशा ही हाथ लग रही है. दरअसल बैंक के असिस्टेंट मैनेजर ने इन ग्राहकों के चार करोड़ से अधिक पैसों का गवन किया है. बताया जा रहा है कि एसिस्टेंट मैनेजर ज्योति प्रकाश ने यह पैसा ऑनलाइन गेमिंग में पैसे खर्च कर दिए. ग्राहकों को इसका पता तब चला जब उनके खाते और एफडी में शून्य बैलेंस दर्शाया. 

ये भी पढ़ें- बिलासपुर से सामने आया ममता को शर्मसार कर देने वाला मामला, हर कोई दंग

विभाग के जिला स्तरी अधिकारियों ने मामले की जांच की तो पता लगा कि इस सब के पीछे बैंक के ही कर्मचारी ज्योति प्रकाश का हाथ है. लिहाजा ज्योति प्रकाश को सस्पेंड कर उसके खिलाफ संगड़ाह थाने में मामला भी दर्ज करवाया गया है, लेकिन हैरानी की बात है कि तमाम सबूत और गवाह होने के बावजूद मुक्त कर्मचारियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है और ना ही अभी तक ग्राहकों का पैसा लौटना शुरू किया गया है. ऐसे में बैंक के हाथों ही लुट चुके ग्राहक हैरान और परेशान हैं. आज भी कुछ ग्राहकों ने बैंक मैनेजर से जाकर मुलाकात की. पीड़ितों ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर जल्द उनका पैसा नहीं लौटाया गया तो मजबूरन उन्हें आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा.

बैंक के अधिकारियों ने भी माना कि लोगों के साथ अन्याय हुआ है और जल्द इनका पैसा लौटाया जाना चाहिए. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में जांच के लिए एक उच्च स्तरीय टीम गठित की गई है जो जल्द ही नोहराधार पहुंचेगी. उन्होंने बताया कि ग्राहकों का पैसा लौटाने के बारे में उच्च स्तर पर बैठक चल रही है और जल्द ही इस समस्या का समाधान होने की उम्मीद है.

WATCH LIVE TV

Trending news