Himachal Pradesh की सीमाओं पर कुल 23 जगह पुलिस द्वारा की गई नाकेबंदी
Advertisement

Himachal Pradesh की सीमाओं पर कुल 23 जगह पुलिस द्वारा की गई नाकेबंदी

Loksabha Chunav 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर आचार सहिंता लगा दी गई है. इसके अलावा सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. जगह-जगह वाहनों की चैकिंग की जा रही है. इसी कड़ी में पठानकोट में 'ऑपरेशन सील' चलाया गया है.    

Himachal Pradesh की सीमाओं पर कुल 23 जगह पुलिस द्वारा की गई नाकेबंदी

अजय महाजन/पठानकोट: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर पठानकोट में एक खास ऑपरेशन चलाया गया है, जिसे नाम दिया है 'ऑपरेशन सील'. इस ऑपरेशन के तहत पठानकोट के साथ लगते जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश की सीमाओं पर कुल 23 जगह पुलिस द्वारा नाकेबंदी करके पंजाब में दाखिल होने वाली सभी गाड़ियों की गहनता से चैकिंग की जा रही है. एसएसपी पठानकोट सोहेल मीर खुद पंजाब हिमाचल और जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर 'ऑपरेशन सील' में शामिल हुए.

पंजाब में दाखिल हो रहे वाहनों की गहनता से की जा रही जांच 
एसएसपी ने कहा कि दोनों राज्यों की सीमाओं पर लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कुल 23 नाके लगाए गए हैं. ऑपरेशन सील के तहत लगातार चैकिंग जारी है. इन नाको पर पुलिस के साथ-साथ बीएसएफ और एसओजी के जवान भी ऑपरेशन सील में शामिल हुए. एसएसपी पठानकोट सोहेल मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों राज्यों की सीमाओं पर कुल 23 नाके लगाए गए हैं, जहां लगातार चैकिंग की जा रही है. इसके अलावा दोनों राज्यों की सीमाओं पर सीसीटीवी के जरिए भी नजर रखी जा रही है, जितने भी वाहन दोनों राज्यों से पंजाब में दाखिल हो रहे हैं उन सभी की गहनता से जांच की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Hamirpur से वृंदावन जा रही HRTC की बस टियाला द घट के पास हुई दुर्घटनाग्रस्त

गौरतलब है कि देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर शहर-शहर चैकिंग बढ़ा दी गई है. पुलिस हर राज्य और शहर में वाहनों की गहनता से जांच कर रही है. इसके बाद ही वाहनों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने दिया जा रहा है. वहीं, राजधानी शिमाल में निर्वाचन विभाग स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाने की तैयारियों में जुटा हुआ है. चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मियों की ट्रेनिंग करवाई की जा रही है. आचार संहिता उल्लंघना की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है. 

1 जून को होने वाले लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव को लेकर प्रदेश निर्वाचन विभाग तैयारियों में जुटा है. विभाग चुनाव ड्यूटी के लिए तैनात कर्मचारियों की ट्रैनिंग करवा रहा है और सुरक्षा के लिहाज से भी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं. प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने बताया कि 1 जून को होने वाले चुनाव को लेकर विभाग द्वारा सभी इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव करवाए जा सकें.

ये भी पढ़ें- Mahendragarh के स्कूल बस एक्सीडेंट मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने कहा कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसकी पालना सुनिश्चित कारवाई जा रही है. इस दौरान अलग-अलग तरह की शिकायतें भी निर्वाचन विभाग को मिल रही हैं, जिनका निपटारा किया जा रहा है. जिला निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से भी कई शिकायतें मिल रही हैं, जिनकी जांच और निपटारा किया जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news