Advertisement
Photo Details/zeephh/zeephh2364758
photoDetails0hindi

Himachal Cloudburst: शिमला, कुल्लू और मंडी में बादल फटने से 50 लोग लापता, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

Himachal Cloudburst Photos: शिमला के रामपुर समेज खड्ड में बचाव कार्य दूसरे दिन चल रहा है. सुबह 6 बजे से राहत बचाव का काम शुरू हो गया है. हालांकि, बारिश होने के वजह से इसमें बीच बीच में रूकावटें आ रही हैं. देखें हिमाचल के मंडी, शिमला, कुल्लू में हुई तबाही और राहत बचाव की तस्वीरें...

1/10

हिमाचल प्रदेश के शिमला के रामपुर के समीप समेज में 36 लापता लोगों की तलाश लगातार जारी है. 

2/10

दो टीमें एनडीआरफ, होमगार्ड, आइटीबीपी का दल आज सुबह 6 बजे से तलाश कर रहा है. लगभग 85 किलोमीटर नदी के तट तक सर्च अभियान किया जा रहा है. 

3/10

मौके पर एसडीएम रामपुर निशांत तोमर पहुंच कर बचाव कार्य का निगरानी कर रहे हैं. साथ ही समेज में आपदा प्रभावितों को राहत राशि जारी कर दी गई है.  

 

 

4/10

जिला प्रशासन ने अभी तक 20 परिवारों को फौरी राहत राशि दी है. हर परिवार को 15 हजार रुपए दिए गए है

5/10

उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने कहा कि लोगों को खाद्य सामग्री जरूरतमंद चीजें पहुंचाई जा रही है, बिजली पानी को गांव तक पहुंच सके, इसके लिए विभागों को निर्देश दे दिए गए हैं. लेकिन जिस तरह के हालात हैं वो काफी चुनौतीपूर्ण हैं. 

6/10

दूसरी लोकेशन जिला मंडी के दुर्मग क्षेत्र टीकर गांव है, जहां तीन मकान में रह रहे ग्यारह लोग बाढ़ की चपेट में आ गए थे, जिनमें 7 लोग की तलाश जारी है. तीन की मौत हो चुकी है.

7/10

वहीं, कुल्लू के JAON गांव में नौ लोग लापता है. वहां एक की मौत हो चुकी है. साथ ही लापता लोगों की तलाश जारी है. 

8/10

वहीं, जिलाधीश कुल्लू तोरुल रवीश भी मौके पर पहुंचे है. उन्होंने बताया कि  प्राथमिक स्कूल न्यू कुंदन को  अन्य सरकारी भवन में शिफ्ट करने के आदेश दिए गए है. 

 

9/10

जिलाधीश ने आदेश दिए है कि उपयुक्त स्थान का चयन किया जाए और माध्यमिक और  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के बच्चों को भी अन्य स्कूल शिफ्ट किया जाएगा. 

 

10/10

वहीं, पार्वती घाटी के मलाना में भी डैमसाइट की टनल में फंसे चार लोगों को सुरक्षित निकालने की जद्दोजहद की जा रही है. यहां पर एनडीआरएफ की एक टीम व अन्य टीम तैनात की गई है.