पीएम मोदी ने हिमाचल पहुंचने पर बताया कांग्रेस का सही मतलब, प्रदेश से जताया अपनापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1432919

पीएम मोदी ने हिमाचल पहुंचने पर बताया कांग्रेस का सही मतलब, प्रदेश से जताया अपनापन

himachal chunav 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बस 2 दिन का समय रह गया है. ऐसे में आज पीएम मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस पर तंस कसते हुए कांग्रेस का सही मतलब बताया. 

पीएम मोदी ने हिमाचल पहुंचने पर बताया कांग्रेस का सही मतलब, प्रदेश से जताया अपनापन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने एक दिवसीय दौरे पर हिमाचल पहुंचे जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान हर ओर बस एक ही आवाज सुनाई दी जय श्रीराम और मोदी-मोदी. जी हां पीएम के स्टेज पर पहुंचने पर वहां मौजूद लोगों ने पीएम का जय श्रीराम और मोदी-मोदी के नारों से स्वागत किया. 

हिमाचल में डबल इंजन की सरकार करेगी विकास-पीएम
हिमाचल पहुंचने पर पीएम ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आज स्थिर सरकार है और जब किसी प्रदेश में स्थिर सरकार होगी और जिसके पास डबल इंजन की सरकार होगी तो उस राज्य में सही विकास हो पाएगा. पीएम ने बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र को लेकर कहा कि हिमाचल भाजपा के 11 शुभ संकल्प हिमाचल को ऊंचे विकास पर ले जाएंगे इसके साथ ही कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस कभी सही काम नहीं कर पाएगी. 

कांग्रेस मतलब 'भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी- पीएम 
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कड़ा प्रभार करते हुए कहा कि कांग्रेस मतलब 'भ्रष्टाचार और घोटाले की गारंटी', कांग्रेस मतबल विकास में रोड़े की गारंटी,. वहीं भाजपा के लिए उन्होंने कहा कि बीजेपी सुविचारों की पार्टी है. भाजपा जो कहती है वो करती है. बीजेपी को लेकर जैसे-जैसे लोगों का अनुभव बढ़ता है वैसे-वैसे बीजेपी को जनता का आशीर्वाद मिलता जाता है. हिमाचल में भी बीजेपी की काफी समय बीत चुका है. इस बार बीजेपी को भी हिमाचल की जनता का आशीर्वाद मिलेगा.  

ये भी पढ़ें- हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 में चर्चा का विषय बना एक पोस्टर, कौन बनेगा 'पोस्टर बॉय'?

पीएम ने मजाकिया अंदाज में कांग्रेस पर कसा तंज 
पीएम ने कहा कि देश की जनता में कांग्रेस को लेकर बहुत गुस्सा है. देश में ऐसे बहुत से राज्य हैं जहां कांग्रेस का कोई विधायक नहीं है. पीएम ने कहा कि हिमाचल की जनता ने भी आज से 5 साल पहले कांग्रेस की विदाई कर दी थी और अब फिर से हिमाचल में कांग्रेस को नहीं लौटने देना है. इसके साथ ही पीएम ने मजाकिया अंदाज में कांग्रेस पर तंस कसते हुआ कहा कि मुझे खुशी है कि हिमाचल की जनता ने हर पांच साल में सरकार बदलने वाले रिवाज को बदला है, क्योंकि हर 5 साल में हिमाचल में सरकार बदलने से सबसे ज्यादा नुकसान राज्य को ही होता था. कांग्रेसी अब तक सोचते थे कि जब 5 साल बाद सरकार बदलनी ही है तो काम क्यों करना मौज करो और घोटाले करो.  

हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा हिमाचल
पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा हिमाचल के युवाओं के लिए भी लगातार काम कर रही है. हिमाचल प्रदेश के पास मेड़िकल कॉलेज हैं, ट्रिपल IIT है. उन्होंने कहा कि हिमाचल आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है. हिमाचल को भविष्य के लिए आज ही तैयार करना है. 

ये भी पढ़ें- सीएम योगी ने हिमाचल दौरे के दौरान कांग्रेस को बताया माफिया राज वाली पार्टी

BJP ने बेटियों के लिए बढ़-चढ़कर किया काम-PM Modi
पीएम ने हुंकार भरते हुए कहा कि हमने बेटियों के लिए भी बढ़-चढ़कर काम किया है. बेटियों को शौच की वजह से स्कूल की छुट्टी न करनी पड़े इसके लिए शौचालय बनवाए, बेटियों को धुंए में खाना न बनाना पड़े इसके लिए उज्जवला योजना लेकर आए, घर में बेटियों का भी हिस्सा हो इसके लिए पीएम आवाज योजना लेकर आए, बेटियां और महिलाएं खुलकर अपनी समस्या बताकर अपना सही इलाज करा सकें इसके लिए आयुष्मान योजना लेकर आए. 

न हिमाचल मुझे छोड़ता और न मैं हिमाचल को छोड़ पाता- पीएम मोदी
पीएम ने कहा कि मैं देश में रहूं या विदेश में, हिमाचल के साथ मेरा जो लगाव है वो हमेशा बना रहता है. न हिमाचल मुझे छोड़ता है और न मैं हिमाचल छोड़ता हूं. हिमाचल में बिताए लंबी समय की समृतियां आज भी मुझे हिमाचल की तरफ खिंचती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news