PM मोदी ने Goa को बताया विकास का नया मॉडल, तरक्की के लिए दिए ये मंत्र
Advertisement

PM मोदी ने Goa को बताया विकास का नया मॉडल, तरक्की के लिए दिए ये मंत्र

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, अब देश ने भी 100 करोड़ टीकों की खुराक का आंकड़ा पार कर लिया है.

File Photo

पणजी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को गोवा को विकास का नया मॉडल करार दिया और रियासती हुकूमत की जमकर तारीफ करते हुए स्टेट में 'डबल इंजन' के विकास को अमल को जारी रखने की गुज़ारिश की. 

'आत्मनिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा' कार्यक्रम के लाभार्थियों और हितधारकों के साथ संवाद करने के बाद अपने खिताब में पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने उम्मीद जताई कि कोविड-19 रोधी टीका कार्यक्रम जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा, वैसे-वैसे यहां टूरिज्म में इज़ाफ़ा होगा और इससे यहां की इकोनॉमी को फ़रोग़ हासिल होगा.

 

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने गोवा को भारत की इकोनॉमी और टूरिज्म सेक्टर का अहम मरकज़ बताते हुए कहा कि पिछले कुछ साल में मरकज़ी हुकूमत ने टूरिज्म को प्रोत्साहन देने के लिए गोवा को हर तरह से सहयोग दिया है और वहां पर्यटन केंद्रों की स्थापना के लिए भी उसकी मदद की है. 

इस मौके पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा, अब देश ने भी 100 करोड़ टीकों की खुराक का आंकड़ा पार कर लिया है. इससे लोगों में, टूरिस्ट में एतमाद बढ़ेगा. इससे गोवा के पर्यटन क्षेत्र में नई ऊर्जा देखने को मिलेगी. गोवा में स्वदेशी और विदेशी दोनों पर्यटकों की आमद व रफ्त यकीनी तौर पर बढ़ेगी.'

ये भी पढ़ें: शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद के परिजनों से मिले अमित शाह, सौंपे सरकारी नौकरी के कागज़

रियासती हुकूमत की मुख्तलिफ योजनाओं का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि गोवा ने केंद्रीय योजनाओं का निफाज़ भी बहुत अच्छे ढंग से किया है. उन्होंने कहा कि भारत ने खुले में शौच से मुक्ति का लक्ष्य रखा तो गोवा ने शत-प्रतिशत यह लक्ष्य हासिल किया. इसी प्रकार देश ने हर घर को बिजली से जोड़ने, हर घर जल अभियान में और गरीबों को मुफ्त राशन देने के मामले में गोवा ने शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल किया.
(इनपुट- भाषा से भी)

Zee Salaam Live TV:

Trending news