हमीरपुर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन की सूचना के बाद पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, नमाजियों ने मांगी सुरक्षा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2439023

हमीरपुर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन की सूचना के बाद पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, नमाजियों ने मांगी सुरक्षा

Hamirpur News: हमीरपुर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन की सूचना के बाद से पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. नमाजियों ने मटाहनी गांव के लिए सुरक्षा मांगी है. वहीं, पुलिस ने करणी सेना के सदस्यों को मटाहनी जाने नहीं दिया.  

हमीरपुर में हिंदू संगठनों के प्रदर्शन की सूचना के बाद पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, नमाजियों ने मांगी सुरक्षा

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश भर में हिंदू संगठनों के द्वारा मस्जिदों के खिलाफ खोले गए मोर्चे के तहत आज हमीरपुर जिला के साथ लगते मटाहनी में मस्जिद को जाने वाले रास्ते पर पुलिस बल के द्वारा बैरिकेड लगाकर वाहनों की चेकिंग और उसमें जाने वाले व्यक्तियों की आधार कार्ड की चेकिंग के बाद ही आगे जाने की अनुमति प्रदान की गई. 

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर करणी सेना के द्वारा शुक्रवार को मुसलमानों के द्वारा जुम्मा नमाज के मौके पर वहां धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई थी, जिसके तहत पुलिस ने कोई भी अप्रिय घटना ना हो इसके लिए सुबह से ही तैनाती की हुई थी.  

हमीरपुर ललित महंत तथा तहसीलदार हमीरपुर की अगवाई में भारी संख्या में पुलिस बल रोड पर तैनात किया गया था ताकि कोई भी अप्रिय घटना ना हो. इस दौरान करणी सेना के सदस्यों को पुलिस ने बैरिकेड पर रोका और आगे जाने नहीं दिया. इस दौरान पुलिस विभाग व करणी सेना के सदस्यों के बीच काफी देर तक बातचीत भी हुई लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने से मना कर दिया.

करणी सेना के प्रदेशाध्यक्ष दीपक ने बताया कि मटाहनी के बाबा बालक नाथ मंदिर में आज उनकी बैठक प्रस्तावित की गई थी, जिसको लेकर वह आज यहां आए थे लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने नहीं दिया. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा उठाया गया यह कदम बिलकुल सही नहीं है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस द्वारा उन्हें कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया और पुलिस विभाग एक विशेष समुदाय को सुरक्षा प्रदान करने का काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस के द्वारा उन्हें रोकना गलत है और अगर रोकना चाहते हैं तो वह ऐसे लोगों को रोके जो बाहरी राज्यों से आकर प्रदेश का माहौल खराब कर रहे हैं. 

एसएचओ हमीरपुर ललित महंत ने बताया कि पुलिस के द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेडिंग लगाई गई है. उन्होंने बताया कि गत दिन ही मुस्लिम समुदाय के लोगों के द्वारा पुलिस से सुरक्षा की मांग की गई थी क्योंकि सोशल मीडिया पर हिंदू जागरण मंच के द्वारा मस्जिद के बाहर प्रदर्शन करने की सूचना दी गई थी, जिसके चलते उन्होंने पुलिस से सुरक्षा मांगी है उन्होंने बताया कि पुलिस कोई भी अप्रिय घटना ना हो इसके लिए पूरी तरह मुस्तैदी से काम कर रही है और किसी भी व्यक्ति को बिना पहचान दिखाएं आगे जाने नहीं दिया जा रहा है. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news