पठानकोट में गर्भवती महिला ने मृत बच्चे को दिया जन्म, हॉस्पिटल पर लगाए लापरवाही के आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1451568

पठानकोट में गर्भवती महिला ने मृत बच्चे को दिया जन्म, हॉस्पिटल पर लगाए लापरवाही के आरोप

पंजाब के पठानकोट में सिविल अस्पताल एक बार फिर सुर्खियों में है. अस्पताल में डॉक्टरों की अनदेखी के चलते गर्भवती महिला का बच्चा पेट में ही मर गया.

पठानकोट में गर्भवती महिला ने मृत बच्चे को दिया जन्म, हॉस्पिटल पर लगाए लापरवाही के आरोप

अजय महाजान/पठानकोट: पंजाब के पठानकोट में सिविल अस्पताल एक बार फिर सुर्खियों में है. अस्पताल में डॉक्टरों की अनदेखी के चलते गर्भवती महिला का बच्चा पेट में ही मर गया. ऐसे में परिवार ने इंसाफ की गुहार लगा रहा है. 

बरनाला में ठेका कर्मचारियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, कहा-मांगे नहीं हुई पूरी तो करेंगे भूख हड़ताल

बता दें, पिछले दिनों सिविल अस्पताल में डिलीवरी के लिए आई महिला का सही से इलाज न होने की वजह से महिला ने लेबर रूम के फर्श पर ही बच्चे को जन्म दे दिया.  जिसपर जमकर राजनीति भी हुई, लेकिन कारवाई के नाम पर खानापूर्ति कर दी गई. बात पिछले दिन की करें, तो रविवार को एक गर्भवती महिला हिमाचल से अपनी डिलीवरी के लिए पठानकोट सिविल अस्पताल में पहुंची थी. 

ऐसे में जहां डॉक्टरों द्वारा उसे कहा गया कि सब कुछ ठीक है शाम तक डिलीवरी हो जाएगी, लेकिन शाम को जब डिलीवरी का वक्त आया तब अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा महिला की डिलीवरी करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद परिजनों द्वारा महिला को निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया, जहां महिला की डिलीवरी तो हुई लेकिन बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ. 

ऐसे में परिवार द्वारा सिविल अस्पताल प्रशासन पर रोष जाहिर किया जा रहा है. इस सबंध में जानकारी देते हुए पीड़ित परिवार ने बताया कि महिला को लेकर हिमाचल से पठानकोट डिलीवरी के लिए सिविल अस्पताल में आये थे, लेकिन जहां डॉक्टरों की अनदेखी के चलते उनके बच्चे की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि इस सबंध में हम लिखत शिकायत भी दे चुके हैं.  उमीद है कि हमें इंसाफ जरूर मिलेगा.  

यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! ट्रेन में सफर करने से पहले पढ़ ले ये खबर, रेलवे ने कैंसिल की 150 से अधिक ट्रेनें

वहीं, दूसरी तरफ जब इस सबंध में अस्पताल प्रशासन से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि इस हमें लिखत शिकायत मिल चुकी है. जिसके लिए जांच की जाएगी और जो भी आरोपी होगा उस पर कारवाई की जाएगी. 

Watch Live

Trending news