Weather Update: बीती रात हुई आंधी से नहरों में आया कटाव, कई एकड़ फसल हुई जलमग्न
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1700444

Weather Update: बीती रात हुई आंधी से नहरों में आया कटाव, कई एकड़ फसल हुई जलमग्न

Weather News: बीती रात कई जगहों पर तेज तूफान आया, जिसकी वजह से हर ओर धूल ही धूल नजर आ रही है. इस धूलभरी आंधी के चलते पंजाब के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई, जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी भी हुई. बठिंडा में तो कई जगहों पर दीवार और पेड़ भी गिर गए. 

Weather Update: बीती रात हुई आंधी से नहरों में आया कटाव, कई एकड़ फसल हुई जलमग्न

Punjab Weather Update: पंजाब के ज्यादातर हिस्सों में आज मौसम काफी खराब है. देर रात से ही यहां धूलभरी आंधी ने कोहराम मचाया हुआ है, जिसकी वजह से राज्य के कुछ क्षेत्रों में बिजली भी नहीं आ रही है. इस बीच बिजली गरजने के साथ हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. देर रात हुई धूलभरी आंधी के कारण बठिंडा में कहीं दीवार गिर गईं तो कहीं पेड़ गिर गए. वहीं, बठिंडा की सुशांत सिटी में एक या दो नहीं बल्कि दर्जनों पेड़ गिर गए. 

आंधी के कारण नहरों में आया कटाव
वहीं, स्थानीय लोगों और किसानों ने बताया कि बीती रात हुई मूसलाधार बारिश से मलूका माइनर, दौलतपुरा माइनर, कीकर खेड़ा माइनर और झूमीयावाली माइनर गांव ताजा पट्टी नहरों में करीब 50 फुट तक कटाव आ गया, जिसके कारण कई एकड़ फसल जलमग्न हो गई है. किसानों ने बताया कि नेहरी विभाग के अधिकारियों को इस बारे में सूचना भी गई, इसके बावजूद वह करीब 2 से 3 घंटे बाद मौके पर पहुंचे.

ये भी पढे़ं- Kiren Rijiju: किरेन रिजिजू को क्यों सौंपी गई पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की जिम्मेदारी?

दिल्ली एनसीआर में दर्ज किया गया 40 डिग्री सेल्सियस तापमान
वहीं, अगर दिल्ली एनसीआर की बात की जाए तो यहां भी मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. यहां कभी गर्मी बढ़ जाती है तो कभी तापमान सामान्य हो जाता है. कुछ समय से दिल्ली के ज्यादातर ये

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्ज- पूर्व सीएम जयराम ठाकुर

इन राज्यों में 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच सकता है तापमान
हालांकि इस बीच मौसम विभाग की ओर से एक और अपडेट जारी किया गया है, जिसके अनुसार, गुरुवार यानी आज दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और केरल में भी बूंदाबांदी होने का अनुमान जताया गया है. जबकि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ हिस्सो में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.  

WATCH LIVE TV

Trending news