Himachal Pradesh: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्ज- पूर्व सीएम जयराम ठाकुर
Advertisement

Himachal Pradesh: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्ज- पूर्व सीएम जयराम ठाकुर

Himachal Pradesh News: पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर बुधवार को अपने गृह क्षेत्र सिराज पहुंचे. यहां एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने प्रदेश की सुक्खू सरकार पर हमला बोला और उन पर कर्जा होने की बात कही. 

 

Himachal Pradesh: प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्ज- पूर्व सीएम जयराम ठाकुर

कोमल लता/मंडी: नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को अपने गृह क्षेत्र सिराज विधानसभा के शिलिबागी पहुंचे, जहां उन्होंने पार्टी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला. जयराम ठाकुर ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कि कांग्रेस द्वारा लगातार कहा जाता था वह लोन लेते हैं, लेकिन खुद कांग्रेस के सत्ता में आते ही ये हाल है कि 3 महीने में 6000 करोड रुपये का कर्ज ले लिया गया है, जबकि प्रदेश में बीजेपी के कार्यकाल में सत्ता में रहकर तकरीबन 2 साल में लगभग 5 हजार करोड़ का कर्ज ले लिया गया था.

जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आते ही इस सरकार ने ऋण का रोना रोया और मेरे ऊपर आरोप लगाते रहे कि जयराम ने बहुत ज्यादा ऋण लिया है. सीएम कहा कि उन पर इस तरह आरोप लगाया जाता था जैसे उन्होंने अपने घर के लिए कर्जा लिया हो. उन्होंने कहा कि क्या अब से पहले की सरकारों ने बिना ऋण लिए ही पांच साल काटे हैं.

ये भी पढे़ं-Himachal Pradesh: कर्ज का बहाना बनाकर जनता को प्रताड़ित न करे सुक्खू सरकार- अनुराग सिंह ठाकुर

कांग्रेस सरकार ने 3 महीने में ले लिया 5 हजार करोड़ रुपये का कर्जा
जयराम ठाकुर ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दो वर्ष में केवल पांच हजार करोड़ रुपये का ऋण लिया था जबकि इस कांग्रेस सरकार ने शुरुआती तीन महीने में ही 6 हजार करोड़ रुपये का ऋण ले लिया है. उन्होंने कहा कि अगर यही रफ्तार रही तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आने वाले समय में प्रदेश का क्या हाल होगा.

बेरोजगारों का भी रखें ध्यान
इतना ही नहीं, सीएम ने यह भी कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने कर्मचारियों से ओपीएस लागू करने का वादा तो किया था, लेकिन उसे अभी तक पूरी तरह लागू नहीं कर पाए हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ओपीएस दे, लेकिन उन बेरोजगारों और किसानों का भी ध्यान रखे जो तंगहाली में अपना गुजार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- The kerala story: षड्यंत्र के तहत बैन की गई 'द केरला स्टोरी'- अनुराग सिंह ठाकुर

पेंशन का वादा न करने के बावजूद दी गई पेंशन
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि उनके कार्यकाल में 60 वर्ष से ऊपर किसी को भी पेंशन देने का कोई वादा या गारंटी नहीं दी गई थी, लेकिन फिर भी उनके कार्यकाल में इसे लागू कर करीब 8 लाख से ज्यादा लोगों को इसका लाभ पहुंचाया गया, जबकि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही जो 900 से अधिक संस्थान बंद किए हैं उन्हें भाजपा की सरकार आते ही बहाल किया जाएगा और इनके लिए सभी पांच साल के फैसलों पर हम भी समीक्षा करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news