Rajouri Hadsa: आतंकी मुठभेड़ में शहीद प्रमोद नेगी को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1683437

Rajouri Hadsa: आतंकी मुठभेड़ में शहीद प्रमोद नेगी को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि

Rajouri Hadsa: जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए शिलाई गांव के प्रमोद नेगी का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुंचने वाला है. शहीद प्रमोद नेगी उन पांच वीर सैनिकों में शामिल हैं जिन्होंने राजौरी कंडी क्षेत्र में ऑपरेशन त्रिनेत्र के दौरान वीरगति पाई है. 

Rajouri Hadsa: आतंकी मुठभेड़ में शहीद प्रमोद नेगी को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब से अमर शहीद प्रमोद नेगी का पार्थिव शरीर कुछ ही देर में शिलाई पहुंचेगा. शिलाई में वीर सपूत का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रदेश सरकार में मंत्री हर्षवर्धन चौहान और स्थानीय प्रशासन वीर सपूत को अंतिम विदाई देंगे. 

भले ही शहीद प्रमोद नेगी के गांव शिलाई में आज हर कोई उनकी वीरता का बखान कर रहा है, लेकिन प्रमोद नेगी के माता पिता और उनके साथियों के लिए यह दुखद समय है. परिजनों और रिश्तेदारों का रो रो कर बुरा हाल है. गांव की प्रधान शीला देवी बताती हैं कि प्रमोद बेहद हंसमुख और मिलनसार थे जब भी आता थे सभी से मिलकर जाते थे. शीला देवी ने कहा कि इस क्षेत्र ने एक ऐसा सपूत खोया है जिसकी भरपाई नहीं की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Rajouri Hadsa: आतंकियों के खिलाफ जारी ऑपरेशन के बीच राजौरी दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दी श्रद्धांजलि 
पांवटा साहिब पहुंचने से पहले देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के चमोली जिले के शहीद रुचिन रावत और हिमाचल के शिलाई के शहीद प्रमोद नेगी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देश इन वीर सपूतों का आभार व्यक्त करता है जिन्होंने देश की सुरक्षा में शहादत दे दी. उन्होंने कहा कि सरकार इनके परिजनों की हर संभव मदद के लिए प्रतिबद्ध है. यह क्षण शहादत पर गौरव करने के साथ-साथ दुख का विषय भी है.

भूतपूर्व सैनिक संगठन ने परिवार को हर संभव मदद देने का दिया आश्वासन
वहीं, भूतपूर्व सैनिक संगठन शिलाई और पांवटा साहिब भूतपूर्व सैनिक संगठन ने शहीद के परिवार की हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. भूतपूर्व सैनिक संगठन के सचिव नरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रमोद 9 पैरा में बतौर कमांडो सेवाएं दे रहे थे. बहादुर जवान की शहादत क्षेत्र के लिए गर्व का विषय है. उन्होंने कहा कि इस दुखभरी घड़ी में भूतपूर्व सैनिक संगठन शहीद के परिवार के साथ खड़ा है.

ये भी पढ़ें- Rajouri Hadsa: सड़क मार्ग से लाया जा रहा कांगड़ा के शहीद अरविंद कुमार का पार्थिव शरीर

प्रमोद नेगी की शहादत से उनके परिजन ही नहीं बल्कि उनके बचपन के दोस्त और सेना में उसके साथ सेवाएं दे रहे साथी भी परेशान हैं. पड़ोसी गांव के रहने वाले अनिल ठाकुर शहीद प्रमोद के साथ एक ही यूनिट में सेवारत थे. सिपाही अनिल ठाकुर ने बताया कि प्रमोद बेहद हंसमुख और मजाकिया प्रकृति का व्यक्ति थे. वह हमेशा रहना पसंद करते थे. 

WATCH LIVE TV

Trending news