Naina Devi Mandir में 3 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा शारदीय नवरात्रि मेला 2024
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2451822

Naina Devi Mandir में 3 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा शारदीय नवरात्रि मेला 2024

Bilaspur News: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में 03 अक्टूबर को शुरू होने वाले शारदीय नवरात्र मेले को लेकर सजावट का कार्य शुरू कर दिया गया है. मंदिर अधिकारी ने नवरात्र तैयारियों का जायजा लिया. 

Naina Devi Mandir में 3 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा शारदीय नवरात्रि मेला 2024

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में 3 अक्टूबर से शुरू होने वाले शारदीय नवरात्रों के दृष्टिगत मंदिर की सजावट का कार्य शुरू हो चुका है. मंदिर न्यास द्वारा नवरात्रों के लिए सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

बता दें, हर साल की तरह इस वर्ष भी शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में 3 अक्टूबर से लेकर 12 अक्टूबर तक शारदीय नवरात्र धूमधाम से मनाए जाएंगे. नवरात्रों को लेकर इस बार मंदिर की सजावट का कार्य हरियाणा के समाजसेवी संस्था द्वारा किया जा रहा है, जिसमें लगभग 17 कारीगर मंदिर की सजावट में लगे हुए हैं. 

ये भी पढे़ें- आस्था, अध्यात्म और आनंद का संगम बना माता चिंतपूर्णी महोत्सव धूमधाम से हुआ संपन्न

दस दिन तक चलने वाले शारदीय नवरात्र मेले के दौरान पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित अन्य राज्यों से भी लाखों की संख्या में श्रद्धालु मां नैनादेवी के दर्शनों के लिए पहुंचेंगे. इसे देखते हुए अभी से मंदिर परिसर को रंग-बिरंगे फूलों व लाईटों से सजाने के कार्य शुरू कर दिया गया है. शारदीय नवरात्र की तैयारियों को लेकर नैनादेवी मंदिर अधिकारी विपिन ठाकुर ने विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया है. 

विपिन ठाकुर का कहना है कि मंदिर न्यास श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कृत संकल्पित है. अन्य राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े इसे ध्यान में रखते हुए विभिन्न व्यवस्थाएं की जा रही हैं, जिनमें मुख्य रूप से मंदिर परिसर की साफ सफाई, 24 घंटे पीने के लिए स्वच्छ जल की व्यवस्था और श्रद्धालुओं के लिए सदा व्रत लंगर की सुविधा रहेगी. 

Rani Mukerji को आईफा 2024 अवॉर्ड फंक्शन' में बेस्ट अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मंदिर की सजावट का कार्य हरियाणा की संस्था द्वारा किया जा रहा है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा की मंदिर न्यास, जिला व पुलिस प्रशासन का पूरा प्रयास रहेगा कि मां नैनादेवी के दर्शनों के लिए व नवरात्र पूजन के लिए देशभर से आने श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े और हर तरह की सुविधा सहित सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंधन हों, इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news