Shimla MC Chunav 2023: शिमला नगर निगम चुनाव में 58.66% हुई वोटिंग, EVM में बंद हुई 102 प्रत्याशियों की किस्मत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1677883

Shimla MC Chunav 2023: शिमला नगर निगम चुनाव में 58.66% हुई वोटिंग, EVM में बंद हुई 102 प्रत्याशियों की किस्मत

Shimla Nagar Nigam Election: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शिमला नगर निगम चुनाव के लिए  58.66 फीसदी वोटिंग हुई.

Shimla MC Chunav 2023: शिमला नगर निगम चुनाव में 58.66% हुई वोटिंग, EVM में बंद हुई 102 प्रत्याशियों की किस्मत

Shimla Nagar Nigam Election: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में शिमला नगर निगम चुनाव के लिए आज सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम 5 बजे समाप्त हो गया. ऐसे में शिमला नगर निगम चुनाव में 58.66 फीसदी वोटिंग हुई. कुल 93 हजार 920 मतदाताओं में से 55 हजार 98 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 

बता दें, शिमला नगर निगम चुनाव में 58.95 फीसदी पुरुष और 58.34 फीसदी महिलाओं ने वोट किया. ऐसे में अब मतदाताओं ने 102 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद कर दी है. बता दें,  4 मई को मतगणना सुबह 10 बजे शुरू होगी. जिसका मतलब है कि गुरुबार दोपहर तक नगर निगम शिमला चुनाव की स्थिति साफ हो जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें, शिमला नगर निगम के 34 वार्डों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से पूरा हो गया. हालांकि छोटा शिमला बाढ़ और कंगनाधार वॉर्ड में बीजेपी ने प्रत्याशियों के क्रमांक बदलने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. इस मामले में बीजेपी चुनाव आयोग से कार्रवाई की भी मांग कर रही है. पूर्व मुख्यमंत्री ने इसके लिए वीडियो भी जारी किया. बीजेपी ने कांग्रेस पर चुनाव प्रभावित करने के भी आरोप लगाए हैं.

 Hanuman Ji AI Photo: AI ने बनाई पवनपुत्र हनुमान जी की फोटो, लोगों ने कहा- जय श्री राम

वहीं प्रदेश की सत्ता को लेकर बात की जाए तो, शिमला नगर निगम चुनाव मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं हैं. हाल ही में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को हराकर कांग्रेस सत्ता में आई है. अब यह चुनाव मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में ही लड़े जा रहे हैं. इसके अलावा नगर निगम शिमला की परिधि में ही दो कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह भी इन चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं. 

शिमला नगर निगम चुनाव के बीच BJP का कांग्रेस पर आरोप, कहा- EVM में बदले गए प्रत्याशियों के नाम-चिन्ह

वहीं विधानसभा चुनाव में मिशन रिपीट से चूकी बीजेपी शिमला नगर निगम में रिपीट करने की कोशिश में अपनी पूरी ताकत लगाते हुए नजर आ रही है. बीजेपी का दावा है कि शिमला चुनाव नगर निगम में बीजेपी का ही मेयर-डिप्टी मेयर बनेगा. 

Trending news