शिमला में तैनात एसपी एडी नेगी लश्कर को संवेदनशील जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार
Advertisement

शिमला में तैनात एसपी एडी नेगी लश्कर को संवेदनशील जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार

National Investigation Agency : हिमाचल प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी एडी नेगी (अरविंद दिग्विजय नेगी ) 11 साल से अधिक समय तक एनआईए में काम कर चुके हैं.

शिमला में तैनात एसपी एडी नेगी लश्कर को संवेदनशील जानकारी लीक करने के आरोप में गिरफ्तार

नई दिल्ली : National Investigation Agency : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा (LeT) को संवेदनशील जानकारी लीक करने के आरोप में शिमला में तैनात एसपी  एडी नेगी को गिरफ्तार किया है. हिमाचल प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी एडी नेगी (अरविंद दिग्विजय नेगी ) 11 साल से अधिक समय तक एनआईए में काम कर चुके हैं. उन्हें 2011 में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया था. 

नेगी एनआईए के सबसे प्रतिष्ठित अधिकारियों में से एक थे और कई प्रमुख मामलों की जांच में शामिल रह चुके हैं. NIA के प्रवक्ता के मुताबिक एडी नेगी ने एनआईए में एक जांच अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर में लश्कर के एक ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) के साथ संवेदनशील जानकारी साझा की थी. 

WATCH LIVE TV 

वीरता पुरस्कार से हो चुके सम्मानित 

एडी नेगी वही अधिकारी है, जिन्हें हुर्रियत नेतृत्व से जुड़े जम्मू-कश्मीर टेरर फंडिंग मामले की जांच के लिए वीरता पदक मिला था. नेगी ने ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह के मामले की भी जांच की थी, जो अपनी कार में हिजबुल आतंकियों को घाटी से जम्मू ले जाते हुए पकड़ा गया था.

घर पिछले साल से सील 

खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद नेगी पर एजेंसी की नजर थी. एनआईए के अनुसार 6 नवंबर, 2021 को केस दर्ज किया गया था. इससे पहले भी एनआईए ने इस मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है. 22 नवंबर को एजेंसी ने किन्नौर में नेगी के घर पर छापा मारा था और उसे सील कर दिया था.

 

 

 

 

Trending news