सिरमौर में कचरा प्रबन्धन को लेकर DC ने अधिकारियों को दिए ठोस कदम उठाने के निर्देश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1847105

सिरमौर में कचरा प्रबन्धन को लेकर DC ने अधिकारियों को दिए ठोस कदम उठाने के निर्देश

Sirmour News in Hindi: DC सिरमौर सुमित खिमटा ने कचरा प्रबंधन की आवश्यकता पर अधिकारियों को कड़े  कदम उठाने के निर्देश दिए. 

सिरमौर में कचरा प्रबन्धन को लेकर DC ने अधिकारियों को दिए ठोस कदम उठाने के निर्देश

Sirmour News: DC सिरमौर सुमित खिमटा ने नगर निकायों तथा ग्राम पंचायत स्तर पर ठोस कचरा प्रबंधन की आवश्यकता पर बल देते हुए संबंधित अधिकारियों को इस दिशा में ठोस कदम उठाने के निर्देश दिए है. नाहन में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिला में प्रशासन द्वारा सरकार व NGT के निर्देशों को धरातल पर उतारा जाएंगा . 

हिमाचल के नूरपुर में सीवरेज सिस्टम पर खर्च होंगे 80 करोड़ रुपए-कृषि मंत्री चंद्र कुमार  

DC सिरमौर ने कहा की जिला में ब्लाक स्तर पर अधिकारीयों को इस संबंध में व्यापक जागरूता उत्पन्न करने के लिए शहरी और ग्रामीण स्तर पर जागरूकता शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए गए हैं.  उन्होंने कहा कि जल शक्ति विभाग को कालाअंब और मोगीनंद क्षेत्रों में मल निकासी योजना को क्रियाशील बनाये रखने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि  इस क्षेत्र में भारी बारिश से मल निकासी योजना को नुकसान पहुंचा है. जिसकी रिपोर्ट प्रशासन को भेजने के निर्देश दिए गए है. 

 Raksha Bandhan Time: राम जन्मभूमि के मुख्य ने बताया राखी बाधंने का सही समय

उन्होंने कहा की ओद्योगिक क्षेत्र कालाअंब तथा पांवटा-साहिब में हवा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिये सम्बन्धित विभागों को आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है. साथ ही उन्होंने सभी विभागों से प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए निर्धारित मापदंडों की अनुपालना के लिए आग्रह किया. उन्होंने कहा कि पीसीबी की प्रदूषण को लेकर प्रत्येक क्षेत्र में कड़ी नजर है और किसी प्रकार का उल्लंघन करने पर कड़ी कारवाई अमल में लाई जायेगी. 

Trending news