Solan Himachal Pradesh Election Winner: सोलन सीट पर ससुर ने दामाद को हराया
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1475102

Solan Himachal Pradesh Election Winner: सोलन सीट पर ससुर ने दामाद को हराया

Solan Himachal Pradesh Election Winner: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 8 दिसंबर को मतगणना के साथ ही विजेताओं के नाम घोषित किए गए.  जानिए सोलन सीट का रिजल्ट.

Solan Himachal Pradesh Election Winner: सोलन सीट पर ससुर ने दामाद को हराया
Solan Himachal Pradesh Election Winner : हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Election Result) के लिए प्रदेश में 8 दिसंबर को सुबह से काउंटिंग हुई. ऐसे में सोलन जिले की सोलन विधानसभा सीट (Solan VidhanSabha Result) पर ससुर ने दामाद को हराया दिया है. इस सीट पर कांग्रेस से धनीराम शांडिल ने जीत हासिल कर ली है. 
 
 
हिमाचल प्रदेश में ये साफ हो गया है कि अब राज्य में कांग्रेस की सरकार बन रही है. वहीं, सत्ता का ताज किसके सिर पर सजेगा इसका फैसला भी जल्द हो जाएगा.  
 
ये हैं इस सीट पर कैंडिडेट्स
BJP: डॉ. राजेश कश्यप (Dr. Rajesh Kashyap)
Congress: धनीराम शांडिल (Dhaniram Shandil)
AAP: अंजू राठौर (Anju Rathore)
 
सोलन विधानसभा सीट नंबर 53 है. इस सीट पर साल 2017 में कांग्रेस से डॉ धनीराम शांडिल (DhaniRam Sandilya) विधायक हैं. धनी राम शांडिल ने भारतीय जनता पार्टी के राजेश कश्यप को 671 वोटों का मार्जिन से हराया था. पिछले साल इस सीट पर  2017 में सोलन सीट पर कुल 48.16 प्रतिशत वोट पड़े थे.
 
हिमाचल चुनाव में इस सीट पर सबसे रोचक मुकाबला होगा. इस सीट पर हर किसी की नजर है क्योंकि सोलन विधानसभा सीट पर ससुर और दामाद के बीच चुनावी टक्कर है. कांग्रेस के विधायक कर्नल धनीराम शांडिल तीसरी बार यहां से चुनावी मैदान में उतरे हैं. हालांकि पिछले में भी ससुर और दामाद आमने-सामने थे. जिसमें ससुर ने जमाई को पटकनी देते हुए 641 मतों से हराया था.
 
बता दें, हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर 12 नवंबर को एक फेज में वोटिंग हुई थी. ऐसे में 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ ही हिमाचल चुनाव के नतीजे घोषित होंगे है. 

Watch Live

Trending news