बिलासपुर में जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार कर रहे छात्र, स्कूल जाने में हो रही दिक्कत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2432526

बिलासपुर में जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार कर रहे छात्र, स्कूल जाने में हो रही दिक्कत

Bilaspur News: बिलासपुर के सलोआ पंचायत स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोआ के छात्रों को स्कूल जाने के लिए जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार करना पड़ रहा है, तो पुलिया ना होने के चलते स्कूली छात्रों को जोखिम उठाना पड़ रहा.

बिलासपुर में जान जोखिम में डालकर उफनते नाले को पार कर रहे छात्र, स्कूल जाने में हो रही दिक्कत

Bilaspur News: बिलासपुर के स्वारघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत सलोआ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोआ को सलोआ गांव से जोड़ने वाले रास्ते पर पुलिया न होने से स्कूली छात्रों को अपनी जान जोखिम में डाल कर उफनते नाले को पार करना पड़ रहा है. 

गौरतलब है कि सलोआ पंचायत सहित आस पास के इलाकों में हुई भारी बारिश से नाले का जलस्तर बढ़ गया, जिससे स्कूली छात्रों और अध्यापकों‌ को उफनते नाले से होकर जान जोखिम में डालकर स्कूल जाना पडा रहा है. 

वहीं इस समस्या को लेकर सलोआ स्कूल के एसएमसी प्रधान प्रेम लाल शर्मा ने लोगों के सहयोग से बच्चों को पकड़ कर नाला पार करवाया है. गौरतलब है कि सलोआ में बह रहा यह नाला गोबिंदसागर झील में जाकर मिलता है, अगर समय रहते इस नाले पर पुलिया का निर्माण नहीं हुआ तो कोई बड़ा हादसा पेश आ सकता है. 

एसएमसी प्रधान प्रेम लाल शर्मा ने कहा कि कनफारा, भटेड, खरकडी, सलोआ व खाल गांव को जोड़ने वाले रास्ते कि हालत बहुत खस्ता है, जिसकी हालत को सुधारा जाये और सलोआ गांव से सरकारी स्कूल सलोआ के बीच पुलिया का निर्माण करवाया जाए ताकि बरसात के दौरान नाले का जलस्तर बढ़ने पर स्कूली छात्रों व अध्यापकों को स्कूल जाने में परेशानी का सामना ना करना पड़े और भविष्य में कोई बड़ा हादसा पेश ना हो सके. 

वहीं इस समस्या को लेकर उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक ने कहा कि सलोआ में पुलिया ना होने के चलते स्कूली छात्रों को बरसाती नाला पार करने कि समस्या उनके सामने आयी है, जिसको लेकर उन्होंने फील्ड स्टाफ को एस्टिमेट बनाने के निर्देश दिये हैं और जैसे ही एस्टिमेट बनकर आयेगा. वह तुरंत उसे सेशन कर पुलिया निर्माण कार्य शुरू कर देंगे ताकि स्कूली छात्रों व अध्यापकों को आ रही परेशानी का समय रहते समाधान हो सके.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news