Success Story: गरीब परिवार से होकर हिमाचल की बेटी बनी सहायक प्रोफेसर
Advertisement

Success Story: गरीब परिवार से होकर हिमाचल की बेटी बनी सहायक प्रोफेसर

Divya Bhatia News: हिमाचल प्रदेश की दिव्या भाटिया ने अपने परिवार के साथ पूरे राज्य का भी नाम गर्व से बढ़ा दिया है. बता दें,  दिव्या भाटिया राजनीतिक शास्त्र विषय में सहायक प्रोफेसर बनी हैं. 

Success Story: गरीब परिवार से होकर हिमाचल की बेटी बनी सहायक प्रोफेसर

Divya Bhatia: हिमाचल प्रदेश के नाहन विधानसभा क्षेत्र की बनकला पंचायत के भूड़ गांव की दिव्या भाटिया ने अपने परिवार के साथ पूरे राज्य का भी नाम गर्व से बढ़ा दिया है. दिव्या भाटिया ने राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से ली गई परीक्षा पास कर परिजनों का सहायक प्रोफेसर बनने का सपना साकार किया है. 

Sapna Choudhary: काले रंग की टाइट सूट पहन सपना चौधरी ने लगाए ठुमके, इशारों से फैंस को घायल 

बता दें, दिव्या भाटिया राजनीतिक शास्त्र विषय में सहायक प्रोफेसर बनी हैं. ऐसे में दिव्या के घर पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा हुआ है. दूर-दूर से लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं. आपको बता दें, दिव्या भाटिया साधारण परिवार से संबंध रखती हैं. दिव्या के पिता अनिल कुमार किसान  हैं. वहीं, माता रुकमणी देवी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हैं. ऐसे में दिव्या की मेहनत पर हर किसी को नाज है. लोगों का कहना है कि जिंदगी में कोई भी परिस्थिती क्यों ना आ जाए, जिन्हें सफल होना होता है वो आगे बढ़ने के लिए किसी बहाने को जिम्मेदार नहीं मानते. 

KKK 13: खतरों के खिलाड़ी 13 में स्टंट के दौरान अर्चना गौतम को लगी चोट, लगे 3 टांके

जानकारी के अनुसार, दिव्या भाटिया ने स्कूली शिक्षा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बनकला और स्नातक की पढ़ाई नाहन कॉलेज से पूरी की. इसके बाद प्रदेश विश्वविद्यालय से राजनीतिक शास्त्र की मास्टर डिग्री लेने के बाद जून 2020 में नेट पास किया इसके बाद अक्टूबर में सेट और दिसंबर में नेट और जीआरएफ की परीक्षा पास की. 

What is Earthquake: क्यों आते हैं बार-बार भूकंप, क्या है Earthquake? जानें पूरी डिटेल

दिव्या भाटिया बताती की उनकी इस सफलता का श्रेय उनके परिजनों, शिक्षक आलोक कटोच, डॉ. प्रेम भारद्वाज, डॉ. मिनि पाठक डोगरा को बताया. साथ ही दिव्या ने सबका शुक्रिया कहा जिन्होंने उन्हें घर आकर बधाई दी. 

Trending news