Himachal Pradesh में खराब मौसम को देखते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने जनता से की अपील
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1775429

Himachal Pradesh में खराब मौसम को देखते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने जनता से की अपील

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में कुछ दिनों से कुदरत का कहर देखने को मिल रहा है. प्रदेश के ज्यादातर हिस्सो में बाढ़ और लैंडस्लाइड से बुरा हाल है. इस बीच सांसद सुरेश कश्यप ने प्रदेश के हालात पर अपनी संवेदनाएं जाहिर कीं.  

Himachal Pradesh में खराब मौसम को देखते हुए सांसद सुरेश कश्यप ने जनता से की अपील

देवेंद्र वर्मा/नाहन: हिमाचल प्रदेश में बारिश के कारण हुए नुकसान को लेकर सांसद सुरेश कश्यप ने अपनी संवेदनाएं जाहिर कर दी हैं, उन्होंने कहा कि प्रदेश में हुई त्रासदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात कर प्रदेश की स्थिति का हाल जाना और हर संभव मदद करने की बात कही. इसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार का धन्यवाद किया.

मीडिया से बातचीत करते हुए शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि पिछले 3 दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण प्रदेशभर में बड़ा नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि इस जल त्रासदी से प्रदेश की बहुत सी सड़कें और पुल जलमग्न हो गए हैं. ग्रामीण इलाकों में रोड बंद होने के कारण लोगों की नकदी फसलें खराब हो गई हैं, जिसके कारण लोगों को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh Weather: जगह-जगह ढह रहे पहाड़, बिलासपुर और सोलन में बुरा हाल

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि रोडू विधानसभा क्षेत्र में 8 लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई जो कि बहुत दुखद है. इसके साथ-साथ कई ऐसे क्षेत्र हैं, जिनका सड़कें और पुल बह जाने से संपर्क टूट गया है. इसके अलावा सोलन व सिरमौर के रेणुका विधानसभा क्षेत्र में भी गौशालाएं बहने के कारण लोगों को पशुधन का नुकसान हुआ है. उन्होंने इस जल त्रासदी से हुए नुकसान को लेकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं.

सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश में भारी बारिश से हुए नुकसान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टेलीफोन के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से प्रदेश का हाल जाना और हर संभव सहायता करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आवश्यकता पड़ने पर एनडीआरएफ व अन्य आपदा संबंधी मदद की भी बात कही है, जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार का धन्यवाद किया.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh Weather Update: भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के ये नेशनल हाइवे बंद

इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार और प्रशासन से ग्रामीण इलाकों की सड़कों, पेयजल योजनाओं और बिजली आपूर्ति को जल्द से जल्द बहाल करने का आग्रह किया. इसके अलावा उन्होंने आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि बेवजह घरों से बाहर ना निकलें ताकि किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना ना हो. 

WATCH LIVE TV

Trending news