Himachal: 2 करोड़ से तैयार होंगे हमीरपुर में तीन नए पार्क, पार्क में बुजुर्गों और बच्चों को मिलेगी सुविधा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2408614

Himachal: 2 करोड़ से तैयार होंगे हमीरपुर में तीन नए पार्क, पार्क में बुजुर्गों और बच्चों को मिलेगी सुविधा

Hamirpur News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार नगर परिषद हमीरपुर ने शहर को सुंदर बनाने का काम शुरू कर दिया है. वहीं, महाराणा प्रताप पार्क का काम पूरा हो गया है. 

Himachal: 2 करोड़ से तैयार होंगे हमीरपुर में तीन नए पार्क, पार्क में बुजुर्गों और बच्चों को मिलेगी सुविधा

Hamirpur News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार नगर परिषद हमीरपुर ने शहर को सुंदर बनाने का कार्य शुरू कर दिया है. इस कार्य में जिला प्रशासन, सामाजिक संगठन, वार्ड पार्षद व अन्य संगठन आगे आए हैं. नगर परिषद हमीरपुर के तहत आने वाले सभी 11 वार्ड में सौंदर्यीकरण का काम चल रहा है. 

सौंदर्यीकरण की दृष्टि से नगर परिषद के अधिकार क्षेत्र को सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद की तरफ से सभी बेहतर कदम उठाए गए हैं. प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत करने के उपरांत सामाजिक संगठनों के सहयोग से इस कार्य को पूरा किया जा रहा है, जिसमें गांधी चौक, शहर के सभी शौचालय, सभी वर्षा शालिका का सौंदर्य करण किया गया. इसी के साथ ही टाउन हॉल का भी सौंदर्यीकरण किया गया है. नगर परिषद ने शहर के पार्कों को भी सुंदर बनाने का कार्य शुरू कर दिया है.

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अजमेर ठाकुर ने बताया कि शहर में सुंदर पार्क बनाए गए है. उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 2 नियर पीडब्ल्यूडी कॉलोनी के पास का सुंदर पार्क बनाकर तैयार कर दिया है. यह पार्क पहले का बना था जिसे अब अपग्रेड किया है. इस पार्क में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाई गई है. इसी के साथ बच्चों के लिए झूले व सीनियर सिटीजन के लिए बैठने के लिए अलग कमरा बनाया गया है, जहां चेस, कैरम बोर्ड और टीवी भी लगाया गया है. उन्होंने बताया कि पार्क में पार्किंग की भी सुविधा है. 

अजमेर ठाकुर ने बताया कि वार्ड नंबर 10 में 16 कनाल भूमि में भव्य पार्क का निर्माण किया जाएगा. इस पार्क में 60 लाख रुपए के टेंडर प्रक्रिया की जा रही है, जिसे कुछ दिनों में पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस पार्क का नाम भगवान परशुराम के नाम से बनाया जाएगा और इस पार्क में बच्चों को झूले इत्यादि और ओपन एयर जिम बनाना व सीनियर सिटीजन का कक्ष का निमार्ण इत्यादि सभी कार्य करना. 

उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 7 में 4 से 5 कनाल भूमि है. जंगल की ओर से आने वाले नाले को चेनेलाइजेशन करके पार्क, पार्किंग, टैंपल, कम्युनिटी हॉल बनाया जाएगा, जिसमें करीब 50 लाख रुपए का टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा. 

रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर

Trending news