2 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई मां नैना देवी के सामने हाजिरी, चढ़ा सवा करोड़ का चढ़ावा
Advertisement

2 लाख श्रद्धालुओं ने लगाई मां नैना देवी के सामने हाजिरी, चढ़ा सवा करोड़ का चढ़ावा

चैत्र नवरात्र के दौरान शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में 2 लाख श्रद्धालुओं ने शीश नवाजा. इस दौरान सवा करोड़ रुपए का चढ़ा चढ़ावा.

 

photo

विजय भारद्वाज/बिलासपुर- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में चैत्र नवरात्रि आज दशमी के दिन धूमधाम के साथ संपन्न हो गए. 

वहीं, नवरात्र मेले के दौरान कानून व्यवस्था पूरी तरह से सुचारू रही और किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं घटी. 

चैत्र नवरात्रों के दौरान जहां मंदिर में दो लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने माता रानी के दर्शन किए तो वहीं मंदिर न्यास को चढ़ावे के रूप में 1 करोड़ 25 लाख रुपए  प्राप्त हुए. 

वहीं, मेले के दौरान देशभर से आये श्रद्धालुओं ने लंबी लंबी लाइनों में खड़े होकर शांतिपूर्ण तरीके से माता नैनादेवी के दर्शन किए.

गौरतलब है कि शक्तिपीठ नैनादेवी मंदिर में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल सहित देशभर से भारी संख्या में श्रद्धालु नवरात्र पूजन के लिए पहुंचे थे. वहीं मन्दिर न्यास व जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुख सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया. तो साथ ही सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए जगह-जगह पुलिसबल व होमगार्ड के जवान तैनात रहे. 

वहीं चैत्र नवरात्र मेले को लेकर जानकारी देते हुए मेला अधिकारी राजकुमार ने कहा कि उस बार मेले के दौरान श्रद्धालुओं द्वारा सवा करोड़ रुपये का चढ़ावा चढ़ाया गया है और मंदिर न्यास का आगे भी प्रयास रहेगा कि आने वाले समय में श्रावण अष्टमी मेले का आयोजन किया जाएगा और नैनादेवी मंदिर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की सुख सुविधा का पूरा ख्याल रखा जाएगा.

 

Trending news