Vastu Tips: घर की समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो हर दिन जरूर करें ये उपाय
Advertisement

Vastu Tips: घर की समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो हर दिन जरूर करें ये उपाय

कई बार हमारे साथ कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिससे हम सभी काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं. कभी-कभार परिवार के सद्स्यों के साथ बिना बात के तनाव भी बन जाता है. जिससे आपसी रिश्तों में दरार आने लगती है.

Vastu Tips: घर की समस्याओं से आप भी हैं परेशान, तो हर दिन जरूर करें ये उपाय

Simple Vastu tips: कई बार हमारे साथ कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिससे हम सभी काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं. कभी-कभार परिवार के सद्स्यों के साथ बिना बात के तनाव भी बन जाता है. जिससे आपसी रिश्तों में दरार आने लगती है. ऐसे में अगर आप भी अपने जीवन में खुशियों की तलाश कर रहे हैं, तो कुछ जरूरी वास्तु टिप्स को अपनाना चाहिए. मान्यता है कि इन उपायों को करने से आपके जीवन में खुशियां आती है और घर में पॉसिटिव ऊर्जा का वास होता है. 

चंबा में जान जोखिम में डालकर स्कूल जा रहे बच्चे, कभी भी हो सकती है अनहोनी

करें ये उपाय
1. आपको घर में दिनभर में एक बार गूगल का धुंआ जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में खुशियों आती है और नेगेटिव ऊर्जा बाहर होती है. 

2. वहीं तवे पर रोटी सेंकने से पहले आपको दूध के छीटें मारना चाहिए. इससे जो छींटें से धुंआ निकलती है उससे घर से नेगेटिव ऊर्जा बाहर जाती है और घर में खुशहाली आती है. 

3. आपको घर में सरसों के तेल के दीये में लौंग डालकर जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का वास आपके घर में होता है. साथ ही घर में सुख-समृद्धि भी आती है. 

Elli Avrram अपने ड्रेस को लेकर जमकर हुईं ट्रोल, फैंस को आई उर्फी जावेद की याद

4. इसके अलावा आपको खाना खाने से पहले हर दिन गाय को रोटी खिलानी चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करना काफी शुभ होता है. साथ ही ग्रह से दोष भी मुक्त होते हैं. 

5. वहीं, आपको अपने घर में तुलसी का पौधा रखना चाहिए. ऐसा करने से घर का माहौल शुद्ध होता है और पॉजिटिव वातावरण बनता है. 

6. इसके साथ ही आपको घर में टूटी-फूटी या बेकार चीज नहीं रखना चाहिए. अगर आपके घर में ये सारी हैं, तो फेंक दीजिए क्योंकि ऐसा करने से आपके घर में दरिद्रता आती है. 

7. वहीं आपको घर में पक्षियों के लिए छत या बाहर कहीं खुले में पानी किसी बर्तन में रखना चाहिए. 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Watch Live

Trending news