Skincare: ठंड के मौसम में रुखे चेहरे को कहें Bye-Bye, इन चीजों का करें इस्तेमाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1485890

Skincare: ठंड के मौसम में रुखे चेहरे को कहें Bye-Bye, इन चीजों का करें इस्तेमाल

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में सर्दियों में स्कीन के रूखे होने की समस्या हम सभी के सामने आती है. जिसक लिए हम सभी तरह-तरह के मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं.

Skincare: ठंड के मौसम में रुखे चेहरे को कहें Bye-Bye,  इन चीजों का करें इस्तेमाल

Winter Skincare Tips: सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में सर्दियों में स्कीन के रूखे होने की समस्या हम सभी के सामने आती है. जिसक लिए हम सभी तरह-तरह के मॉस्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आज के इस खबर में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप आपनी रुखी त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं. 

ठंड के मौसम में सर्द हवाएं, बढ़ता प्रदूषण और सूरज हानिकारक किरणें हमारी स्किन की सारी रंगत छीन लेती हैं. हवा में मौजूद धूल के कण हमारी स्कीन को बेजान और रूखा बना देते हैं. साथ ही चेहरे पर रिंकल्स भी दिखने लगते हैं. कोल्ड क्रीम भी चेहरे पर कुछ देर के लिए ही बनी रहती है. ऐसे में इस मौसम में स्किन केयर की काफी ज्यादा जरूरत होती है. 

Himachal Cabinet: हिमाचल के राज्यपाल ने CM सुखविंदर और डिप्टी सीएम को दी ये बड़ी जिम्मेदारी

सर्दी के मौसम ड्राईनेस को दूर करने के लिए आप पपीता शहद और दूध का पैक अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं. ये चेहरे के लिए सबसे बेस्ट होता है. पपीता में विटामिन बी, सी, ई बीटा कैरोटीन और लाइकोपीन होता, जो आपके चेहरे को पोषण देता है.  साथ ही पपीता आपके चेहरे को सॉफ्ट बनाता है. 

वहीं, औषधीय गुणों से भरपूर शहद में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन की धूल-मिट्टी और हानिकारक बैक्टीरिया को खत्म करते हैं. साथ ही शहद चेहरे के मुहांसों और सूजन को कम करता है.  इसका इस्तेमाल आपको हर दिन अपने चेहरे पर करना चाहिए. 

इसके अलावा आप अपने चेहरे पर दूध का इस्तेमाल भी कर सकती है. ये आपके चेहरे को काफी कोमल करता है. इससे स्किन की ड्राईनेस दूर होती है. कच्चा दूध स्किन पर क्लींजर का काम करता है और स्किन को मॉइश्चराइज करता है. बता दें, कच्चे दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है. इसे यूज करने से आपके चेहरे से दाग-धब्बे भी दूर होते हैं. 

Watch Live

Trending news