काबुल में WION र‍िपोर्टर 'अनस मल‍िक' को तालिबानियों ने पहना दी हथकड़ी, कार से घसीटा बाहर
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1290227

काबुल में WION र‍िपोर्टर 'अनस मल‍िक' को तालिबानियों ने पहना दी हथकड़ी, कार से घसीटा बाहर

अफगानिस्तान में एक रिपोर्टिंग के दौरान WION के रिपोर्टर अनस मलिक और उनकी टीम पर हमला हुआ है.

काबुल में WION र‍िपोर्टर 'अनस मल‍िक' को तालिबानियों ने पहना दी हथकड़ी, कार से घसीटा बाहर

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में एक रिपोर्टिंग के दौरान WION के रिपोर्टर अनस मलिक और उनकी टीम पर हमला हुआ है. ऐसे में उन्हें और उनकी टीम को कार से बाहर घसीटा गया और फिर उन्हें जमकर पीटा गया. हालांकि, वह अभी काबुल में पुरी तरह से सेफ हैं. 

Accident: मनाली हाईवे पर हुआ भीषण सड़क हादसा, दो परिवारों के जवान बेटों की हुई मौत

बता दें, अनस बुधवार शाम को काबुल पहुंचे थे. जिसके एक दिन बाद वह तालिबान के एक साल के शासन की कवरेज कर रह थे. मिली जानकारी के अनुसार, अनस अल कायदा लीडर अल ज़वाहिरी की किलिंग को लेकर भी लगातार अपडेट कर रहे थे.

आपको बता दें हाल ही में अमेरिका ने अफगानिस्तान में ड्रोन स्ट्राइक की थी. जिसमें अकलायदा चीफ अल ज़वाहिरी के मारे जाने की खबर सामने आई थी. जिसके बाद गुरुवार को तालिबान ने कहा था कि उन्हें अफगानिस्तान में जवाहिरी की मौजूदगी के बारे में पता नहीं है, साथ ही कहा कि यह फैक्ट है कि अमेरिका ने हमारे क्षेत्र पर आक्रमण किया और सभी अंतरराष्ट्रीय सिद्धांतों का उल्लंघन किया. तालिबान ने कहा था कि अगर फिर ऐसा होता है तो इसके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा, लेकिन ऐसा लगता है कि तालिबान को काबुल में चैनल की जमीनी रिपोर्टिंग किए जाने से खतरा है. इस वजह से उसने सभी जमीनी हकीकत को छिपाने के लिए रिपोर्टिंग कर रहे WION के रिपोर्टर अनस मलिक का अपहरण किया.

आपको बता दें, बातचीत में अनस ने बताया कि हमारे पास सभी जरूरी परमीशन और दस्तावेज थे और हम सभी जरूरी दृश्यों को शूट भी कर रहे थे. इस दौरान हमे इंटरसेप्ट किया गया, कार से बाहर निकाला गया और घसीटा गया. हमारे मोबाइल फोन भी छीन लिए गए है. जिसके बाद हमें अफगान-तालिबान की खूफिया यूनिट के सामने पेश किया गया. हमें हथकड़ी लगाई हुई थी और हमारे आंखों पर पट्टी थी. जहां हमे बेइंताहां आरोपों का सामना करना पड़ा. इसके अलावा हमरी पत्रकारिता की सीख पर भी कई सारे सवाल उठाए गए. 

Watch Live

Trending news